Sixty-two people were killed and several others injured when fire engulfed three bogies of Tezgam Express due to gas cylinder explosion in a bogie at Liaquatpur near Rahim Yar Khan on Thursday morning.
फोटो रेडियो पाकिस्तान से साभार

ट्रेन में खाना बना रहा था यात्री, सिलिंडर फटने से 62 लोगों की मौत, कई चलती ट्रेन से कूदे, मरने वाले तब्लीगी जमात के सदस्य

ट्रेन में खाना बना रहा था यात्री, सिलिंडर फटने से 62 लोगों की मौत

Death toll from train inferno jumps to 62

नई दिल्ली, 31 अक्तूबर 2019. पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सपेस ट्रेन में आग (Karachi-Rawalpindi Tejgam Express train fire) लग गई है। जिसके कारण 65 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 30 लोग घायल हैं। ट्रेन में यह घटना लियाकतपुर में घटी तो रहीम यार खान के नजदीक है।

Sixty-two people were killed and several others injured when fire engulfed three bogies of Tezgam Express due to gas cylinder explosion in a bogie at Liaquatpur near Rahim Yar Khan on Thursday morning.

रिपोर्ट्स के अनुसार घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बचाव दल आग को बुझाने की कोशिश में लगा हुआ है। ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी जब उसमें यह हादसा हुआ।

यह आग गैस सिलिंडर फटने की वजह से लगी। जिसे लेकर एक यात्री ट्रेन में यात्रा कर रहा था। सिलिंडर से आग लगने की पुष्टि पाकिस्तान रेलवे अधिकारियों ने की है।

रेडियो पाक ने बताया कि ट्रेन कराची से रावलपिंडी तक बंधी थी। रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि आग एक सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी जब सुबह यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे। कई लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई, मंत्री ने कहा।

रहीम यार खान उपायुक्त जमील अहमद ने कहा कि एक तब्लीगी जमात के सदस्य बोगियों में यात्रा कर रहे थे।

घटना स्थल का दौरा करने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी आमिर तैमूर ने कहा कि राहत और बचाव अभियान जारी है।

घायलों को पास के अस्पतालों में भेज दिया गया है जबकि आग को बुझा दिया गया है।

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की हैं।

 

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.