सावधान! अमरीका में लग सकता है आपातकाल

वाशिंगटन, 25 जनवरी। व्हाइट हाउस White House अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप US President Donald Trump के लिए अमेरिका-मेक्सिको सीमा US-Mexico border पर राष्ट्रीय आपातकाल National Emergency की घोषणा करने के लिए एक मसौदा तैयार कर रहा है और इसने सीमा पर दीवार निर्माण के लिए सात अरब डॉलर से ज्यादा की धनराशि जुटाने के रास्ते की भी पहचान कर ली है। आंतरिक दस्तावेजों से यह पता चला है। सीएनएन ने शुक्रवार को बताया कि ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करने के लिए अपने अधिकार का इस्तेमाल करने से इनकार नहीं किया और रक्षा विभाग Defense Department को सीमा पर दीवार निर्माण Building wall on the Border कराने का निर्देश दिया, क्योंकि कांग्रेस Congress और व्हाइट हाउस में अभी भी सरकारी कामबंदी को समाप्त करने के समझौते को लेकर गतिरोध कायम है।

व्हाइट हाउस आपातकाल के आदेश का मसौदा तैयार कर रहा

The White House is drafting an emergency order

लेकिन जहां ट्रंप के सलाहकार इस मुद्दे पर बंटे हुए हैं, व्हाइट हाउस वैकल्पिक योजनाओं के साथ आगे बढ़ रहा है।

राष्ट्रपति की घोषणा के एक मसौदे में लिखा गया है, "हर दिन अमेरिका में अवैध रूप से बड़ी संख्या में प्रवेश करने वाले एलियंस हमारे देश की सुरक्षा के लिए सीधा खतरा हैं और एक राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति पैदा करते हैं।"

मसौदे में आगे कहा गया है, "अब, इसलिए, मैं, डोनाल्ड जे. ट्रंप, मेरे द्वारा संविधान और अमेरिका के कानूनों द्वारा निहित अधिकार, जिसमें राष्ट्रीय आपात कानून भी शामिल है, के द्वारा घोषित किया जाता है कि अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर एक राष्ट्रीय आपातकाल लागू है।"

यदि घोषणा की जाती है, तो दीवार के निर्माण के लिए अमेरिकी सेना के कोर ऑफ इंजीनियर्स को तैनात किया जाएगा, जिनमें से कुछ निजी संपत्ति पर बनाए जा सकते हैं और इसलिए प्रशासन को भूमि को जब्त करने की आवश्यकता होगी।

अमेरिकी सरकार के अधिकारी ने गुरुवार रात सीएनएन को बताया कि मसौदा पिछले हफ्ते की तरह हाल ही में अपडेट किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि जिन विकल्पों पर विचार किया जा रहा है, उसमें प्रशासन ट्रेजरी फॉर्फिचर फंड से 68.1 करोड़ डॉलर, सैन्य निर्माण में से 3.6 अरब डॉलर, पेंटागन सिविल वर्क्‍स फंड से तीन अरब डॉलर और डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्युरिटी फंड्स से 20 करोड़ डॉलर ले सकता है।

careful! Emergency may take place in USA

खबरें और भी हैं –

मधोक ने दीनदयाल हत्याकांड में अटल बिहारी और नाना जी देशमुख की भूमिका पर उठाए थे सवाल!

आरएसएस के वरिष्ठ विचारक नाना देशमुख का 8 निम्बर 1984 को बांटा गया सिखों के क़त्लेआम को स्वाभाविक ठहराने वाला शर्मनाक दस्तावेज़ 

संघी ट्रोल्स नहीं दे पाए उत्तर आपातकाल में नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी कहां थे! किस जेल में थे!

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

<iframe width="424" height="238" src="https://www.youtube.com/embed/8TtO-JIEwIY" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>