Uma Bharti
Photo tweeted by Uma Bharti

गोपाल कांडा पर उमा भारती का जमीर जाग उठा, भाजपा को दी ये नसीहत, पर सवाल है मोदी-शाह मानेंगे

नई दिल्ली, 25 अक्तूबर 2019. हरियाणा में बुरी तरह मुंह की खाने के बाद भी दागी विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने के प्रयास पर भाजपा की संन्यासिन राजनेता उमा भारती का न सिर्फ जमीर जाग उठा है, बल्कि उन्होंने भाजपा को नसीहत भी दे डाली है, लेकिन यक्ष प्रश्न यह है कि येन-केन-प्रकारेण सत्ता हासिल करने वाली मोदी-शाह की जोड़ी उमा भारती की नसीहत मानेगी भी ?

उमा भारती ने आज सिलसिलेवार कई ट्वीट किए।

उन्होंने लिखा,

  1. माननीय नरेंद्र मोदी जी का, अमित शाह जी का, जेपी नड्डा जी, मनोहर लाल खट्टर जी का एवं

देवेन्द्र फड़णवीस जी का महाराष्ट्र एवं हरियाणा के शानदार जीत के लिए अभिनंदन।

  1. जब तक मोदी जी की लहर नहीं आई थी, हम हरियाणा में दो विधानसभा सीटें जीतने पर भी खुश हो जाते थे। इसलिए हरियाणा में पहले चुनाव में सरकार बना लेना और दूसरे चुनाव में भी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आना असाधारण उपलब्धि है। यह सब narendra modi जी के तपस्या का परिणाम है।
  2. मैं अभी अपने गंगा प्रवास पर हिमालय में गंगा के किनारे हूँ। यहाँ टीवी नहीं है, मैं मोबाइल पर सारी ख़बरें ले रही हूँ, मुझे जानकारी मिली है कि हम हरियाणा में भी सरकार बना सकते हैं। यह एक अच्छी ख़बर है।
  3. मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है।
  4. अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी तथा उसकी माँ ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, तथा यह व्यक्ति ज़मानत पर बाहर है।
  5. गोपाल कांडा बेक़सूर है या अपराधी, यह तो क़ानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।
  6. मैं @BJP4India जी से अनुरोध करूँगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो

@narendramodi  जी जैसी शक्ति मौजूद है, एवं देश क्या पूरे दुनिया की जनता मोदी जी के साथ है तथा मोदी जी ने सतोगुणी ऊर्जा के आधार पर राष्ट्रवाद की शक्ति खड़ी की है।

  1. हरियाणा में हमारी सरकार ज़रूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे @BJP4India के कार्यकर्ता साफ़-सुथरे ज़िंदगी के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों। #HaryanaElections2019

अब देखना यह होगा कि क्या मोदी-शाह की जोड़ी हरियाणा में अपनी सत्ता की भूख पर काबू पाती है या जीत वहां गोपाल कांडा की होगी।

बता दें कि हरियाणा लोकदल पार्टी के गोपाल कांडा, जिन्होंने सिरसा सीट जीती है और हरियाणा में सरकार बनाने के लिए महत्वपूर्ण नेताओं में से एक के रूप में उभरे हैं, ने आज भाजपा को अपना समर्थन देने का वादा किया है। मीडिया को संबोधित करते हुए, कांडा, जो एक भाजपा सांसद के साथ दिल्ली पहुंचे थे, ने कहा: “पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, हरियाणा विकास करेगा। सभी निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है।”

उन्होंने अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले को भी खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने किसी पद के लिए कोई मांग नहीं की है।

उमा भारती के ट्वीट पर, कांग्रेस की सुष्मिता देव बीजेपी पर तीखा सवाल उठाती हैं। वह पूछती हैं “आज बीजेपी की महिला नेता कहां हैं? स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण। यह बेटी बचाओ गैंग पर शर्म की बात है जो सत्ता के लिए कांडा का समर्थन कर रही है।” देव ने इससे पहले गोपाल कांडा को बलात्कारी करार दिया था। उन्होंने ट्वीट किया, “भाजपा की बेटी बचाओ गैंग मूल रूप से रीढ़विहीन और बेशर्म है। वे एक महिला रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री होने और फिर अपनी पार्टी में बलात्कारियों को समायोजित करने के बारे में दावा करते हैं।“

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.