Breaking News
Home / समाचार / दुनिया / यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी में मनाया गया ओणम पर्व
Onam festival celebrated at Yashoda Super Specialty Hospital Kaushambi

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी में मनाया गया ओणम पर्व

मलयाली एवं उत्तर भारत की नर्सों द्वारा बनाए गए दक्षिण भारतीय भोजन का डॉक्टरों ने लिया स्वाद 

गाजियाबाद, 10 सितंबर 2019. आज मंगलवार को यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद में हॉस्पिटल प्रबंधन नर्सिंग स्टाफ एवं डॉक्टरों ने मिलकर ओणम पर्व (Onam festival) मनाया।  इस अवसर पर मलयाली नर्सों एवं स्टाफ के साथ साथ उत्तर भारतीय नर्सों में भी उत्साह दिखा। मंगलवार तड़के से ही जग कर अपने हाथों से दक्षिण भारतीय भोजन को तैयार कर यशोदा हॉस्पिटल के डॉक्टरों एवं अन्य मेडिकल स्टाफ को अपने हाथों से विशुद्ध भारतीय तरीके से जमीन पर बैठा कर केले के पत्ते में विभिन्न व्यंजन परोस कर सभी को दक्षिण भारत के मुख्य पर्व ओणम का रूप दिल्ली एनसीआर में भी दिखा दिया। भोजन करते लोगों को लगा कि वे दक्षिण भारत में ही पहुंच गए हैं।

इस अवसर पर हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर पी एन अरोड़ा एवं डायरेक्टर श्रीमती उपासना अरोड़ा ने सभी दक्षिण भारतीय नर्सों एवं स्टाफ (South Indian Nurses and Staff) को ओणम पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं (Happy Onam festival) दी और ईश्वर से उनकी उन्नति एवं स्वास्थ्य की कामना की

इस अवसर पर मलयाली समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर शुभकामनाएं दीं ।

क्यों मनाया जाता है ओणम Why is Onam celebrated

ओणम पर्व की मान्यता के बारे में बताते हुए डॉ अरोड़ा ने कहा कि इस पर्व की ऐसी मान्यता है कि राजा बलि केरल के राजा थे, उनके राज्य में प्रजा बहुत सुखी व संपन्न थी, किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं थी, वे महादानी भी थे। उन्होंने अपने बल से तीनों लोकों को अपने कब्जे में ले लिया था। इसी दौरान भगवान विष्णु वामन अवतार लेकर आए और तीन पग में उनका पूरा राज्य लेकर उनका उद्धार कर दिया। माना जाता है कि वे साल में एक बार अपनी प्रजा को देखने के लिए आते हैं। तब से केरल में हर साल राजा बलि के स्वागत में ओणम का पर्व मनाया जाता है।

About हस्तक्षेप

Check Also

Modi go back

मोदी को अमरीका जाने के लिए पाकिस्तान नहीं देगा एयरस्पेस, बदमाश पाकिस्तान ने मोदी को फिर आंख दिखाई

मोदी को अमरीका जाने के लिए एयरस्पेस देने का भारत का अनुरोध पाकिस्तान ने ठुकराया, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: