सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का निधन

सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का निधन

मुंबई, 02 जनवरी। भारत के महान बल्लेबाज भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को यहां 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। 'क्रिकइंफो' के अनुसार, कोच आचरेकर लंबे समय से बीमार चल रहे थे और 2013 में स्ट्रोक के बाद से वह चलने-फिरने में असमर्थ थे।

 

मुंबई के शिवाजी पार्क में स्थित आचरेकर अकादमी में ही रमाकांत आचरेकर के मार्गदर्शन में सचिन ने क्रिकेट के गुर सीखे। सचिन के अलावा, इस अकादमी से विनोद कांबली, प्रवीण आमरे, अजीत अगरकर और रमेश पोवार जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी निकले।

 

कोच आचरेकर ने ही सचिन को 11 साल की उम्र में बांद्रा स्थित न्यू इंग्लिश हाई स्कूल से शारदाश्रम विद्या मंदिर स्कूल में जाने का सुझाव दिया ताकि वह क्रिकेट को अधिक समय दे पाएं। उन्हें कोचिंग के लिए 1990 में प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार और 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी आचरेकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">The BCCI expresses its deepest sympathy on the passing of Dronacharya award-winning guru Shri Ramakant Achrekar. Not only did he produce great cricketers, but also trained them to be fine human beings. His contribution to Indian Cricket has been immense. <a href="https://t.co/mK0nQODo6b">pic.twitter.com/mK0nQODo6b</a></p>&mdash; BCCI (@BCCI) <a href="https://twitter.com/BCCI/status/1080461198884126720?ref_src=twsrc%5Etfw">January 2, 2019</a></blockquote>

<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 <iframe width="480" height="270" src="https://www.youtube.com/embed/fZfxNclykBs" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: