Breaking News
Home / समाचार / खेल / गागुंली का अनुराग ठाकुर पर निशाना (!) पिछले तीन साल में बीसीसीआई में हालात सही नहीं थे
Photo tweeted by Sourav Ganguly

गागुंली का अनुराग ठाकुर पर निशाना (!) पिछले तीन साल में बीसीसीआई में हालात सही नहीं थे

गांगुली ने गिनाईं अपनी प्रथमिकताएं Sourav Ganguly enumerated his priorities

मुंबई, 15 अक्टूबर 2019. भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार किए जाने वाले सौरभ गांगुली की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अगला अध्यक्ष (BCCI president) बनना तय है। सोमवार को बोर्ड के चुनावों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख थी और गांगुली ने अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन कर दिया। (BCCI president election) उनके खिलाफ अध्यक्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं है और इसलिए तकनीकी लिहाज से गांगुली का बोर्ड का अध्यक्ष बनना तय है। गांगुली ने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ यहां नामांकन दाखिल किया।

Sourav ganguly latest news

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजीव शुक्ला ने कहा,

“आज बीसीसीआई चुनावों के लिए नामांकन भरने के लिए आखिरी तारीख थी। अधिकतर सदस्यों ने, एक-दो संघों को अगर छोड़ दिया जाए तो सभी ने आठ पदों उन लोगों को समर्थन दिया है। जिनके नामांकन पत्र आज दाखिल किए गए हैं उसमें सौरभ गांगुली का नाम है। सचिव के लिए नौ साल का अनुभव बीसीसीआई में रखने वाले जयेश शाह, उपाध्यक्ष पद के लिए उत्तराखंड़ के महेश वर्मा का नाम है। संयुक्त सचिव के लिए केरल से जयेश जॉर्ज का नाम है। कोषाध्यक्ष के लिए अरुण धूमल का नाम है। इसके अलावा बृजेश पटेल को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में चुना है।”

 

नामांकन भरने के बाद गांगुली ने संवादादताओं से कहा कि पिछले तीन साल के बीसीसीआई में जो खराब हालात थे उन्हें सुधराना और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की स्थिति को बेहतर करना उनकी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा,

“अध्यक्ष बनना संतोषजनक है। पिछले तीन साल में जो बीसीसीआई में हालात थे, वो सही नहीं थे। यह जो टीम आई है वो मिलकर काम करेगी और उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा रहेगा। यह हमारा दायित्व है कि सभी तरह की चीजें सही तरीके से हों। मेरे लिए हालांकि प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करना होगी। साथ ही कोशिश होगी कि सभी चीजें अपनी जगह पर रहें।”

गांगुली ने कहा कि उन्होंने कभी भी बोर्ड के अध्यक्ष बनने का लालसा प्रकट नहीं थी और सदस्यों द्वारा चुने जाने पर वह इस पद को अपनाने को राजी हुए हैं।

उन्होंने कहा,

“मैंने इस पद के लिए कभी भी अपनी इच्छा जाहिर नहीं की थी। मौजूदा हालात और लोगों ने मुझे यहां तक पहुंचाया है। मुझे काफी दिन तक पता नहीं था कि मैं अध्यक्ष बनूंगा। इसके बाद मुझे बताया गया कि मैं अध्यक्ष हूं और मेरी टीम यह रहेगी। मुझे सदस्यों ने चुना है। सदस्य ही हमेशा चुनते हैं। उन्होंने मुझे चुना तो मैंने हां कहा।”

गांगुली ने खिलाड़ियों के प्रशासन में आने की बात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, “यह अच्छी बात है कि खिलाड़ी अब प्रशासन का हिस्सा हैं। पहले भी हुआ करते थे लेकिन अब संख्या ज्यादा हो गई है। तो यह अच्छी बात है।”

कप्तान और बोर्ड अध्यक्ष दो अलग-अलग जिम्मेदारियों के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा,

“कप्तानी एक अलग चुनौती थी और यह एक अलग चुनौती है। दोनों अलग-अलग तरह की चीजें हैं। आगे राजनीति में जाने का कोई मन नहीं है।”

bcci chairman 2019, कौन हैं सौरव गांगुली

सौरव गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (Cricket Association of Bengal) के वर्तमान अध्यक्ष हैं। वह बीसीसीआई की तकनीकी समिति के अध्यक्ष (chairman of the BCCI technical committee) थे और कई वर्षों तक मीडिया पर्सनालिटी रहे हैं। 8 जुलाई 1972 (उम्र 47 वर्ष), बेहला, कोलकाता में जन्मे सौरव गांगुली (sourav ganguly bcci) को प्यार से दादा पुकारा जाता है।

क्या है बीसीसीआई, What is BCCI, बीसीसीआई फुल फॉर्म, bcci full form

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारत में क्रिकेट के लिए राष्ट्रीय शासी निकाय है। बोर्ड का गठन दिसंबर 1928 में एक सोसायटी के रूप में किया गया था, जो तमिलनाडु सोसाइटीज पंजीकरण अधिनियम के तहत पंजीकृत थी।

The Board of Control for Cricket in India is the national governing body for cricket in India. The board was formed in December 1928 as a society, registered under the Tamil Nadu Societies Registration Act.

About हस्तक्षेप

Check Also

Markandey Katju Arnab Goswami Baba Ramdev

जस्टिस काटजू ने अरणब गोस्‍वामी और रामदेव की डाली तस्वीर, तो आए मजेदार कमेंट्स

जस्टिस काटजू ने अरणब गोस्‍वामी और रामदेव की डाली तस्वीर, तो आए मजेदार कमेंट्स नई …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: