Breaking News
Home / समाचार / देश / योगी सरकार की विफलता है सोनभद्र नरसंहार – सुमन
Randhir Singh Suman CPI

योगी सरकार की विफलता है सोनभद्र नरसंहार – सुमन

बाराबंकी 25 जुलाई 2019 : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) की राज्य परिषद के सदस्य रणधीर सिंह सुमन ने कहा है कि सोनभद्र नरसंहार (Sonabhadra massacre) योगी सरकार की विफलता (Failure of Yogi Sarkar) है और यह प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर जंगलराज के कारण हुआ है। मुख्यमंत्री का कहना कि यह कांग्रेस की नीतियों के कारण यह हुआ है वह उनकी गलत बयानी है।

कामरेड सुमन भाकपा द्वारा आयोजित प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2017 को 148 बीघा जमीन आशा मिश्रा ने ग्राम प्रधान यज्ञदत्त व उनके रिश्तेदारों को बेच दी थी। खेतिहर आदिवासियों के विरोध के फलस्वरूप तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट ने दाखिल खारिज रोक दी थी, किन्तु योगी सरकार के चहेते अधिकारी के पहुंचने पर दाखिल खारिज प्रशासन की शह पर कब्जा परिवर्तन का कार्य नरसंहार करके होने लगा, जिसमें ग्यारह लोगों की हत्या हो जाती है और भारी तादाद में लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं।

पार्टी के जिला सचिव बृज मोहन वर्मा ने कहा कि दाखिल खारिज करने से लेकर जितने भी प्रशासनिक अधिकारी हैं, वह नरसंहार के दोषी हैं, इसलिए उनको भी 120बी आईपीसी का अभियुक्त बनाया जाए।

पार्टी के सहसचिव शिव दर्शन वर्मा ने कहा कि आवारा पशुओं के कारण किसानों की खेती बरबाद हो गयी और किसान बरबाद हो गए।

पार्टी के सह सचिव डॉ. कौसर हुसैन ने कहा कि आवारा पशुओं की सड़क पर मैथुन के लिए लड़ाई के कारण शहरी आबादी में काफी लोग गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने कहा कि हद तो यह हो गयी है कि जिलाधिकारी कार्यालय और दीवानी परिसर में आवारा पशु लड़ते नजर आ रहे हैं, परन्तु सरकार इसे रोकने में असफल है। योगी सरकार सिर्फ आवारा पशुओं पर गलत बयानी कर रही है।

प्रदर्शनकारियों ने योगी-मोदी मुर्दाबाद, प्रदेश में जंगलराज बन्द करो, आवारा पशुओं पर रोक लगाओ, सोनभद्र नरसंहार के दोषियों को बन्द करो, आदि नारे लगाते हुए गांधी भवन से चलकर पटेल चौराहा होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राम नरायन यादव को सौंपा।

प्रदर्शनकारियों में प्रवीण वर्मा, शिवराम, गिरीश चन्द्र, श्याम सिंह, सरदार भूपेन्द्र पाल सिंह शैकी, राजेन्द्र बहादुर सिंह, दलसिंगार, वीरेन्द्र कुमार, राजेश कुमार, मुनेश्वर बख्श वर्मा, अमर सिंह प्रधान, राम विलास, सुभाष चन्द्र, उमाकान्त, रामेश्वर प्रसाद, महेश प्रसाद, रमेश चन्द्र, अनुपम वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Sonbhadra massacre is a failure of Yogi Sarkar – Suman

About हस्तक्षेप

Check Also

Markandey Katju Arnab Goswami Baba Ramdev

जस्टिस काटजू ने अरणब गोस्‍वामी और रामदेव की डाली तस्वीर, तो आए मजेदार कमेंट्स

जस्टिस काटजू ने अरणब गोस्‍वामी और रामदेव की डाली तस्वीर, तो आए मजेदार कमेंट्स नई …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: