Breaking News
Home / समाचार / देश / कांग्रेस ने कर दी गजब मांग, मनमोहन सिंह की सुरक्षा से हटायी गयी एसपीजी तत्काल डॉ रमन सिंह के पुत्र को दो, जानें क्यों
bjp vs congress

कांग्रेस ने कर दी गजब मांग, मनमोहन सिंह की सुरक्षा से हटायी गयी एसपीजी तत्काल डॉ रमन सिंह के पुत्र को दो, जानें क्यों

चिटफंड लूट कांड के संरक्षकों से पर्दा उठाने कब बाद जनता में भारी रोष व्याप्त है अनहोनी की आशंका है – विकास तिवारी

रायपुर/26 अगस्त 2019। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Chhattisgarh Pradesh Congress Committee) के प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा भारत वर्ष के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटा ली गई (SPG security of former Prime Minister of India Dr. Manmohan Singh removed by Modi government) और उन्हें भारी कटौती करते हुए जेड प्लस की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है। उनकी सुरक्षा में लगाये गये एसपीजी के जवान अब प्रदेश में भाजपा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पूर्व सांसद सुपुत्र अभिषेक सिंह एवं उनके मंत्रिमंडल के कमीशनखोर मंत्रियों के काम आयेंगे, जिन पर चिटफंड कांड में प्रदेश से अलग-अलग स्थानों में दर्ज प्रकरण पर माननीय न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए पुलिस विभाग को प्रकरण दर्ज करने का निर्देश दिया है।

विकास तिवारी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह विगत 10 सालों में एक भी ऐसा काम नहीं किया है जिससे कि आम जनता के निशाने पर आ सकें। जब समूचे विश्व में जब आर्थिक मंदी का दौर चल रहा था तब डॉ. मनमोहन सिंह के शानदार नेतृत्व में वित्तीय संकट का सामना करते हुये देश पर मंदी का साया भी नहीं पड़ा था। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का जीवन सादगी भरा है, सुरक्षा में कटौती से उनके सम्मान में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आएगी।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है कि जो एसपीजी सुरक्षा डॉ. मनमोहन सिंह से वापस (SPG Security back from Dr. Manmohan Singh) ली गयी है उसे छत्तीसगढ़ राज्य भेजें ताकि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पूर्व सांसद पुत्र अभिषेक सिंह चिटफंड लूट में नामजद आरोपी पूर्व मंत्रियों की सुरक्षा आम जनता की नाराजगी और भयानक गुस्से से की जा सके। क्योंकि लगातार पूरे प्रदेश में उनके ऊपर चिटफंड कंपनियों को संरक्षण देने और स्टार प्रचारक होने के प्रकरण दर्ज हो रहे हैं और माननीय न्यायालय के आदेश अनुसार पूर्व भाजपा सांसद अभिषेक सिंह पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा सहित भाजपा के बड़े नेताओं को नामजद आरोपी बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश से पिछले 15 सालों में दस हजार करोड़ से अधिक की राशि, जो कि जनता के खून पसीने की कमाई की थी पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के संरक्षण में लूटा गया पैसा प्रदेश से बाहर भेजा गया। अब जब चिटफंड के मुख्य संरक्षक, स्टार प्रचारक के रूप में उन्हें आरोपी बनाया जा रहा हैं तो जनता में भारी रोष व्याप्त है जिससे कि इनके ऊपर कभी भी अप्रिय वारदात हो सकती है। अतः पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से हटाई गई सुरक्षा को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह एवं पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के भ्रष्ट कमीशनखोर पूर्व मंत्रियों को दे देनी चाहिये।

About हस्तक्षेप

Check Also

47वें चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े

जस्टिस एस.ए. बोबड़े की प्राथमिकताएं और चुनौतियां

जस्टिस एस.ए. बोबड़े की प्राथमिकताएं और चुनौतियां Justice S.A. Bobade’s priorities and challenges जस्टिस शरद …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: