Home / समाचार / देश / दिल्ली में पत्रकार के खिलाफ थर्ड डिग्री
National news

दिल्ली में पत्रकार के खिलाफ थर्ड डिग्री

नई दिल्ली, 12 जून। विभिन्न समाचार संस्थाओं में काम करने वाले पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक बैठक करके भारतीय जनसंचार संस्थान, नई दिल्ली के छात्र और बिजनेस स्टैंडर्ड के पत्रकार रहे कपिल शर्मा पर दिल्ली पुलिस द्वारा बेवजह थर्ड डिग्री के इस्तेमाल की कड़ी निंदा की है।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के आयुक्त से यह मांग की गई कि तत्काल दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ करें अन्यथा आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा।

बैठक में शनिवार को मुंबई में मिड डे के पत्रकार जे डे की हत्या (Mid Day journalist J. Dey murder) की निंदा करते हुए कहा गया कि पत्रकारों पर अपराधी ही हमला नहीं करते बल्कि पुलिस वाले भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। दिल्ली के तिमारपुर थाने की पुलिस ने बिजनेस स्टैंडर्ड के संवाददाता रहे कपिल शर्मा पर 11 जून दिन शनिवार की रात काफी देर तक थर्ड डिग्री इस्तेमाल किया गया। आईआईएमसी के 2007-08 बैच के छात्र रहे कपिल को पुलिस यह कहते हुए शनिवार रात थाने ले गई कि उनसे कुछ सूचनाएं लेनी है लेकिन वहां ले जाने के बिना कुछ कहे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और यह प्रताड़ना पूरी रात चली। कपिल को रविवार को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा की परीक्षा देनी थी लेकिन पुलिसिया जुल्म के शिकार बनने की वजह से वह इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए।

बैठक में आईआईएमसी के भूपेन सिंह समेत कई शिक्षक और छात्र, आईआईएमसी एल्युमुनाई एसोसिएशन के सदस्य, जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसायटी के सदस्य, जर्नलिस्ट फॉर डेमोक्रेसी के सदस्य, वरिष्ठ पत्रकार अनिल चमड़िया और सामाजिक कार्यकर्ता विजय प्रताप शामिल हुए।

संपर्क अनिल चमड़िया 9868456745

भूपेन सिंह 9999169886

कपिल शर्मा 7827242831

विजय प्रताप 8826713707

About हस्तक्षेप

Check Also

सोनभद्र की घटना के लिए योगी सरकार जिम्मेदार : सुधाकर यादव

Sonbhadra’s murders and land disputes : Yogi Govt is responsible, says CPI-ML भाकपा (माले) राज्य …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: