Breaking News
Home / समाचार / कानून / दिन भर की बड़ी खबरें : चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह
Breaking news

दिन भर की बड़ी खबरें : चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह

चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (Former Union Finance Minister and senior Congress leader P. Chidambaram) के लिए आज मंगलवार की रात मुश्किल भरी है। उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है, और वह इससे बचने की जुगत में हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, और अब जेल या बेल की गेंद सर्वोच्च न्यायालय के पाले में है, जहां सुबह सुनवाई होनी है।

6 दिनों की ईडी हिरासत में भेजे गए रतुल पुरी

दिल्ली की एक अदालत ने 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले मामले में व्यवसायी रतुल पुरी को मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की 6 दिनों की हिरासत में भेज दिया।

उत्तर प्रदेश में नदियों में बाढ़ से फसलें बर्बाद 

उत्तर प्रदेश में नदियों में बाढ़ तबाही का सबब बन गया है। गंगा, यमुना, चंबल और घाघरा समेत अनेक नदियों के उफान पर होने से अनेक क्षेत्रों फसलें बर्बाद हो गई हैं।

तनावग्रस्त परिसंपत्तियों का समय रहते समाधान करें : आरबीआई 

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डिप्टी-गर्वनर एन.एस. विश्वनाथन ने कर्जदाताओं को सलाह दी है कि अपनी तनावग्रस्त परिसंपत्तियों (फंसे हुए बड़े कर्जो) का नए ढांचे के तहत समय रहते समाधान करें, ताकि अधिकतम मूल्य हासिल किया जा सके और केवल ‘वास्तविक’ मामलों से निपटने के लिए कहा।

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : भारत की दो युगल जोड़ी अगले दौर में

भारत की शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी तथा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष जोड़ी यहां जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2019 के दूसरे दौर में पहुंच गई है।

ट्रंप ने 2016 के चुनाव को प्रभावित करने को लेकर फिर गूगल की निंदा की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में लाखों मतदाताओं को प्रभावित करने को लेकर गूगल की निंदा की।

दिल्ली में यमुना उफनाई, 14 हजार लोग सुरक्षित जगह पहुंचाए गए

दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान को पार कर चुकी है। यमुना का जलस्तर 206.08 मीटर तक पहुंच गया है। एहतियात के तौर पर मंगलवार दोपहर तक नदी के किनारे निचले इलाकों में रहने वाले क्षेत्रों को खाली कर 14 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

बिहार : अपराधियों का पुलिस टीम पर हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद

बिहार के सारण जिले के मढौरा थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम अपराधियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि एक पुलिस जवान घायल हो गया।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामुला में पहली मुठभेड़

जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के दो हफ्ते बाद उत्तरी कश्मीर के बारामुला क्षेत्र में मंगलवार की शाम सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ पहली मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी होने की खबर है।

छोटा राजन व अन्य 5 को हत्या के प्रयास में 8 साल की सजा

मुंबई की एक विशेष मकोका अदालत ने मंगलवार को माफिया डॉन राजेंद्र निखलजे उर्फ छोटा राजन सहित पांच अन्य लोगों को 2012 में शहर के एक होटल व्यवसायी की हत्या के प्रयास के लिए दोषी ठहराते हुए आठ साल कारावास की सजा सुनाई है।

About हस्तक्षेप

Check Also

News on research on health and science

फसलों की पैदावार के लिए चुनौती वर्षा में उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली, 16 सितंबर 2019 : इस वर्ष देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: