Breaking News
Home / समाचार / कानून / आज सुबह के 10 प्रमुख समाचार
Breaking news

आज सुबह के 10 प्रमुख समाचार

बिहार में बाढ़ के बाद अब सता रहा बीमारी का डर

बिहार के 13 जिलों में पानी का कहर बरपाने के बाद राज्य की प्रमुख नदियों का जलस्तर घटने लगा है। लोग अपने उजड़े गांव-घर की ओर लौटने लगे हैं। कई गांवों के बाढ़ पीड़ित हालांकि अभी भी राहत शिविरों में सामुदायिक रसोई के सहारे दिन गुजारने को विवश हैं।

अच्छे दिन आए : मारुति सुजुकी ने 1000 अस्थायी कर्मचारियों की छंटनी की

उपभोग घटने से आई सुस्ती के मद्देनजर वाहन दिग्गज मारुति सुजुकी इंडिया ने 1,000 अस्थायी कर्मचारियों की छंटनी कर दी है और नई भर्तियों को रोकने की योजना बनाई है। इसके अलावा कंपनी वर्तमान मंदी से निपटने के लिए अन्य लागत कटौती उपायों की योजना बना रही है।

टेक्सास : वालमार्ट में गोलीबारी में 20 की मौत

अमेरिका के अल पासो शहर में भीड़ पर गोलीबारी की घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने यह जानकारी दी।

बर्मिघम टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने गंवाए 3 विकेट, स्मिथ अर्धशतक के करीब

एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 124 रनों के स्कोर के साथ किया है।

ईकेजी परीक्षण में अनियमित दिल की धड़कन का पता लगा सकता है एआई

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईकेजी) में अनियमित दिल की धड़कन के संकेतों -आर्टियल फिब्रिलेशन (एएफ) का पता लगा सकता है। यहां तक कि जब परीक्षण के दौरान दिल की धड़कन सामान्य तरीके से चल रही हो, तब भी यह उसका पता लगा सकता है। मेयो क्लिनिक के नए शोध में यह जानकारी दी गई है।

न्यूजीलैंड ने की क्लाइमेट एक्शन प्लान की घोषणा

न्यूजीलैंड ने कम उत्सर्जन अर्थव्यवस्था में एक आयोग की जांच के जवाब में शनिवार को अपने क्लाइमेट एक्शन प्लान की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्लाइमेट चेंज मिनिस्टर जेम्स शॉ के द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा, “उत्सर्जन अर्थव्यवस्था को कम करने के लिए न्यूजीलैंड सरकार न्यायसंगत रूप से और जल्दी से परिवर्तित करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

अपनेने सांसदों से मोदी बोले- भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण आगे बढ़ी

भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय सांसद कार्यशाला ‘अभ्‍यास वर्ग’ के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण।

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे पर 90 प्रतिशत कार्य पूरा किया

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे पर ‘जीरो लाइन’ से गुरद्वारा साहिब तक 90 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया है और इस वर्ष नवम्बर में गुरु नानक की 550वीं जयंती के मौके पर इसका उद्घाटन किये जाने की योजना है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

ट्रंप ने चीन के उत्पादों पर भारी-भरकम शुल्क लगाने की धमकी दी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्यापार वार्ता सही दिशा में आगे नहीं बढ़ने पर चीन के उत्पादों पर भारी-भरकम शुल्क लगाने की धमकी दी है।

टी20 विश्व कप की तैयारियां अब शुरू : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारत की तैयारियां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला से शुरू हो जायेंगी।

Breaking News, Headlines Today, Local News, News, News Headlines, News Today, Today’s News Headlines, Top 10 Headlines This Morning, World News, ब्रेकिंग न्यूज़, हेडलाइंस टुडे, लोकल न्यूज़, न्यूज़, न्यूज़ हेडलाइंस, न्यूज़ टुडे, टुडे न्यूज़ हेडलाइंस, टॉप 10 हेडलाइंस दिस मॉर्निंग, वर्ल्ड न्यूज़,

About हस्तक्षेप

Check Also

Dr Satnam Singh Chhabra Director of Neuro and Spine Department of Sir Gangaram Hospital New Delhi

बढ़ती उम्र के साथ तंग करतीं स्पाइन की समस्याएं

नई दिल्ली, 19 अगस्त 2019 : बुढ़ापा आते ही शरीर के हाव-भाव भी बदल जाते …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: