Breaking News
Home / समाचार / खेल / दिन भर की बड़ी खबरें : मोदी ने ट्रंप को फोन कर सफाई दी, शिकायत की
Donald Trump Narendra Modi
Donald Trump Narendra Modi Photo IANS

दिन भर की बड़ी खबरें : मोदी ने ट्रंप को फोन कर सफाई दी, शिकायत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की हाय-तौबा को खारिज कर दिया। मोदी ने ट्रंप से फोन पर बातचीत कर उनको कुछ नेताओं द्वारा दिए जा रहे भारत-विरोधी उग्र बयानों से अवगत कराया।

अरुण जेटली की हालत अभी भी गंभीर Arun Jaitley’s condition still critical

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उनकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। इस बीच कई नेता उनका हाल जानने एम्स पहुंचे।

जनरल कमर जावेद बाजवा अगले तीन साल तक रहेंगे पाकिस्तान के सेना प्रमुख General Qamar Javed Bajwa will remain Pakistan’s army chief for the next three years

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल का हवाला देते हुए तीन साल बढ़ा दिया गया है।

हथिनीकुंड बराज से ज्यादा पानी छोड़े जाने से यमुनानगर में बाढ़, मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सोमवार को यमुनानगर जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। हथिनीकुंड बराज से ज्यादा पानी छोड़े जाने से जिले के करीब एक दर्जन गांवों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई।

मप्र में अब 100 यूनिट बिजली खर्चने पर 100 रुपये का बिल

मध्य प्रदेश में घरेलू उपभोक्ताओं को प्रथम 100 यूनिट तक की खपत पर अधिकतम 100 रुपये का बिल देना होगा। इसके बाद अतिरिक्त 50 यूनिट की खपत पर विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दर के अनुसार भुगतान करना होगा। इस तरह इस योजना का लाभ 150 यूनिट की खपत तक मिलेगा। यह निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया।

दुनिया भर की 42 फीसदी कंपनियों को नहीं मिल रहे प्रतिभाशाली इंजीनियर

दुनिया भर की 42 प्रतिशत कंपनियों को प्रतिभाशाली इंजीनियर नहीं मिल पा रहे हैं, जबकि 20 प्रतिशत कंपनियों ने किसी इंजीनियर के पद को भरने में लगने वाले समय को प्राथमिक चुनौती बताया है।

मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित  Manmohan Singh elected to Rajya Sabha from Rajasthan

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सोमवार को राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए।

गूगल असिस्टेंट ने एलेक्सा को पीछे छोड़ा, सीरी स्मार्टफोन में फिर आगे

डिजिटल असिस्टेंट्स के बीच जंग जहां तेज हो रही है, वहीं, गूगल असिस्टेंट ने एक बार फिर अमेजन एलेक्सा को पीछे छोड़ दिया है और एप्पल सीरी स्मार्टफोन्स पर सवालों के सही जवाब देने में सबसे आगे है।

सीओए ने पूर्व क्रिकेटरों से की मुलाकात

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को मुंबई में पूर्व क्रिकेटरों के साथ मुलाकात की। यह मुलाकात हितों के टकराव पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी लेकिन बैठक में भाग लेने वालों का कहना है कि यह एक अनौपचारिक मुलाकात थी।

About हस्तक्षेप

Check Also

News on research on health and science

फसलों की पैदावार के लिए चुनौती वर्षा में उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली, 16 सितंबर 2019 : इस वर्ष देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: