Breaking News
Home / समाचार / खेल / आज की प्रमुख खबरें : देश बेचो अभियान पर मोदी सरकार एक कदम और बढ़ी, कोयला खनन और संबद्ध क्षेत्रों में 100% एफडीआई
Morning headlines

आज की प्रमुख खबरें : देश बेचो अभियान पर मोदी सरकार एक कदम और बढ़ी, कोयला खनन और संबद्ध क्षेत्रों में 100% एफडीआई

मोदी को सही ठहराने की बात सुनकर मैं चकित हूं : थरूर 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सही ठहराने के बात सुनकर वह चकित हैं। उन्होंने यह बात केरल कांग्रेस प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन को दिए अपने जवाब में कही। मोदी के संबंध में थरूर द्वारा दिए गए बयान पर केरल में कांग्रेस नेताओं के उनके खिलाफ बोलने को लेकर पार्टी ने उन्हें नोटिस दिया था।

पाकिस्तान को राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त है : ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को अमेठी में कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है, जो दुश्मन देश को ज्यादा भाता है।

चिन्मयानंद मामला : लापता पीड़िता का मामला सर्वोच्च न्यायालय पहुंचा

वकीलों के एक समूह ने बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध किया कि उत्तर प्रदेश में लापता कानून की छात्रा के मामले में न्यायालय हस्तक्षेप करे, ताकि उन्नाव जैसी दुर्घटना से बचा जा सके।

पोखरियाल की राम सेतु टिप्पणी पर आईआईटी खड़गपुर में सन्नाटा

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर के 65वें सालाना दीक्षांत समारोह में उस समय सन्नाटा छा गया, जब केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने अपने संबोधन में दावा किया कि राम सेतु को भारतीय इंजीनियरों ने बनाया था।

सरकार ने कोयला खनन और संबद्ध क्षेत्रों में शतप्रतिशत प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश तथा कई अन्‍य क्षेत्रों में भी एफडीआई संबंधी मंजूरी दी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कोयला खनन और संबद्ध क्षेत्रों में शत प्रतिशत प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश (100% foreign direct investment in coal mining and allied sectors) की मंजूरी दी गई है। नई दिल्‍ली में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बताया  कि अनुबंध विनिर्माण और कोयला खनन के क्षेत्र में विदेशी निवेश की अनुमति दी गई है।

चिली से चार हवाई ज़हाज लेने को तैयार ब्राज़ील

ब्राज़ील के राष्‍ट्रपति जयार बोलसोनारो ने चिली से चार हवाई ज़हाज लेना स्‍वीकार किया है, जिससे अमेज़न के जंगलों में लगी भीषण आग बुझाने में मदद मिलेगी।

अनुच्‍छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई Article 370 will be heard in the Supreme Court

उच्‍चतम न्‍यायालय अनुच्‍छेद 370 को हटाने को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करेगा। मामले को पांच न्‍यायाधीशों की संविधान पीठ को सौंपा गया।

खेल के साथ-साथ सरकार लोगों के फिटनेस पर भी ध्यान दे रही है: खेल मंत्री

खेल मंत्री किरन रिजेजु ने कहा है कि सरकार खेल के साथ-साथ लोगों के फिटनेस पर भी ध्यान दे रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश भर में #FitIndia अभियान की शुरुआत करेंगे। अभियान का उद्देश्य शारीरिक व्‍यायाम और खेल-कूद को लोकप्रिय बनाना है।

गैलेक्सी एम30एस अगले महीने होगा लांच, कीमत 15 से 20 हजार रुपये

सैमसंग गैलेक्सी एम30एस (Samsung galaxy m30s,) अगले महीने लांच होगा, जिसमें 6,000 एमएएच की विशाल बैटरी और 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा और इसकी कीमत (Samsung galaxy m30s price) 15,000-20,000 रुपये होगी। उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी एफडीआई की अनुमति

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी दे दी। हालांकि यह निवेश सरकार की मंजूरी के बाद ही हो सकेगा।

About हस्तक्षेप

Check Also

World Food Day 2019 in Hindi, विश्व खाद्य दिवस,

ब्रेकिंग : गूगल पर ट्रेंड हो रहा है विश्व खाद्य दिवस, जानिए इतिहास और उद्देश्य

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर 2019. विश्व खाद्य दिवस 1945 में संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: