Breaking News
Home / समाचार / कानून / दिन भर की प्रमुख खबरें एक साथ | 14 अगस्त 2019
Evening bulletin

दिन भर की प्रमुख खबरें एक साथ | 14 अगस्त 2019

जापान में भीषण गर्मी से 23 की मौत, 12 हजार अस्पताल में

जापान में चिलचिलाती गर्मी (Scorching heat in japan) का कहर जारी है। देश की फायर एंड डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी ने बुधवार को कहा कि पांच अगस्त से लेकर अभी तक जापान में गर्मी से संबंधित बीमारियों के कारण 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 12,751 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

पहलू खान लिंचिंग मामले के सभी छह आरोपी बरी All six accused in the Pehlu Khan lynching case acquitted

कथित गौ आतंकियों की एक भीड़ द्वारा पहलू खान को पीट-पीटकर मार दिए जाने के करीब दो साल बाद अलवर सत्र न्यायालय ने बुधवार को मामले में सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया। अदालत ने इन्हें संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया।

मोदी कश्मीर की जनसांख्यिकीय को बदलने की कोशिश कर रहे

ऑल इंडिया मजलिस-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी की सरकार जम्मू में विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के जरिए भाजपा का मुख्यमंत्री बनाकर कश्मीर की जनसांख्यिकीय को बदलने की कोशिश कर रही है।

केरल के किसानों से कर्ज वसूली की समयसीमा बढ़ाए आरबीआई : राहुल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केरल में आई बाढ़ के मद्देनजर बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास से फसल ऋण की अदायगी के स्थगन की समयसीमा बढ़ाने की मांग की।

कश्मीर पर किसी तरह के समझौते का सवाल नहीं : पाकिस्तानी सेना प्रमुख

जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को भारत द्वारा समाप्त करने के बाद पाकिस्तान में बेचैनी चरम पर पहुंचती दिख रही है। घबराहट की हालत में तमाम नेता भारत की तरफ से पैदा किसी अज्ञात भय से पीड़ित जैसे दिख रहे हैं और युद्ध की बातें कर रहे हैं। इसी सिलसिले की ताजा कड़ी में पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख का बयान आया है कि पाकिस्तान की सेना सदैव कश्मीर के साथ खड़ी रहेगी और ‘अपना राष्ट्रीय कर्तव्य निभाने से पीछे नहीं हटेगी।’

इंडिगो ने दिल्ली-अगरतला की सीधी उड़ान शुरू की

किफायती एयरलाइन इंडिगो ने बुधवार को अगरतला-नई दिल्ली-अगरतला रूट पर रोजाना चलने वाली सीधी उड़ान सेवा को शुरू किया। इससे पूर्वोत्तर राज्य के यात्रियों को कोलकाता या गुवाहाटी में रुके बिना सीधे दिल्ली जाने की सुविधा मिलेगी।

आईएलएंडएफएस ने अक्टूबर से करीब 50 फीसदी कर्मचारियों को हटाया(

संकटग्रस्त आईएलएंडएफएस समूह ने पिछले साल अक्टूबर में नए निदेशक मंडल द्वारा लागत घटाने के उपायों के तहत अपने 43 फीसदी कर्मचारियों को हटा दिया है।

अमेजन मैसेजिंग असिस्टेंट अब हिन्दी में

अमेजन इंडिया ने बुधवार को अपना ऑटोमेटेड मैसेजिंग असिस्टेंट को हिन्दी में लांच किया, ताकि ग्राहकों को सुविधा हो।

बॉलीवुड सितारों ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, आमिर खान, टाइगर श्रॉफ, कार्तिक आर्यन और रणबीर कपूर सहित बॉलीवुड की कईं नामी हस्तियां सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आए हैं।

सीएसए ने कहा स्टेन भारत दौरे के लिए फिट नहीं

डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भारत दौरे के लिए चुनी गई टी-20 टीम (T20 team) में चयन ने होने पर निराशा जाहिर की थी लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा है कि स्टेन स्वास्थ्य नहीं है इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

About हस्तक्षेप

Check Also

Morning Headlines

आज की बड़ी खबरें : मोदी ने कहा था गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान हो गया, पर चीनी मिलों पर किसानों का बकाया है 15,000 करोड़ रुपये

चालू चीनी वर्ष 2018-19 (अक्टूबर-सितंबर) में भारत तकरीबन 38 लाख टन चीनी का निर्यात कर …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: