Breaking News
Home / यूपी विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की अधिसूचना जारी

यूपी विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की अधिसूचना जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की गई। इसके साथ ही राज्य के 11 जिलों की 67 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होगा।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने बताया कि दूसरे चरण के तहत प्रत्याशी 27 जनवरी तक अपना नामांकन कर सकेंगे। नामांकन-पत्रों की जांच 28 जनवरी को की जाएगी। 30 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

टी. वेंकटेश ने बताया कि दूसरे चरण के तहत सहारनपुर की बेहट, नकुर, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर मनिहारन, गंगोह तथा बिजनौर जिले की नजीबाबाद, नगीना, बरहापुर, धामपुर, नेहटौर, बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर में मतदान होगा।

मुरादाबाद की कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद रूरल, मुरादाबाद नगर, कुंडरकी, बिलारी और संभल जिले की चंदौसी, असमोली, संभल, गुन्नौर में दूसरे चरण के तहत मतदान संपन्न होगा। 

रामपुर जिले की स्वार, चमरउवा, बिलासपुर, रामपुर, मिलक और बरेली जिले की बहेड़ी, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर, भिठारी चौनपुर, बरेली, बरेली कैंट में मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के तहत अमरोहा जिले की धनौरा, नौगावां सादत, अमरोहा, हसनपुर, पीलीभीत जिले की पीलीभीत, बरखेड़ा, पूरनपुर, बीसलपुर, खीरी लखीमपुर जिले की पलिया, निघासन, गोला गोकर्णनाथ, श्रीनगर, धौरहरा, लखीमपुर, कास्ता, मोहम्मदी तथा शाहजहांपुर की कटरा, जलालाबाद, तिलहर, पुवायां, शाहजहांपुर, ददरौल विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

बदायूं जिले की बिसौली, सहसवान, बिलसी, बदायूं, शेखूपुर, दातागंज में भी दूसरे चरण में मतदान होगा।

 

About हस्तक्षेप

Check Also

Obesity News in Hindi

गम्भीर समस्या है बचपन का मोटापा, स्कूल ऐसे कर सकते हैं बच्चों की मदद

एक खबर के मुताबिक भारत में लगभग तीन करोड़ लोग मोटापे से पीड़ित हैं, लेकिन …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: