Breaking News
Home / समाचार / तकनीक व विज्ञान / गैजेट्स / श्याओमी ने भारत में एक और सस्ता फोन रेडमी 8 लॉन्च किया, जानें कीमत और फीचर्स
Xiaomi

श्याओमी ने भारत में एक और सस्ता फोन रेडमी 8 लॉन्च किया, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, 09 अक्तूबर 2019. चीनी स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड श्याओमी (Xiaomi) ने भारत के बाजार में अपना एक और नया बजट स्मार्टफोन रेडमी 8 (Redmi 8) जोड़ दिया है. कंपनी ने इस फोन को आज (9 अक्टूबर) भारत में लॉन्च किया. रेडमी 8 की कीमत (Redmi 8 Price) 8,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 4GB+64GB वेरिएंट की है. शियोमी का कहना है कि इस फोन के पहले 50 लाख यूनिट तक इसे 7,999 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा. तो अगर आप नए फोन को सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो ये एक बेहतरीन मौका है. बता दें कि इस फोन की पहली सेल 12 अक्टूबर को रखी गई है.

Redmi 8 में 6.2 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन के डिस्प्ले में डॉट नॉच मौजूद है. ये Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है.

रेडमी 8 फोन में है तीन कैमरा

Redmi 8 में इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. इसके कैमरे में HDR सपोर्ट भी दिया गया है. कैमरा इंटरफेस में गूगल लेंस (Google lens) का सपोर्ट भी शामिल है. सेल्फी के लिए रेडमी 8 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं. पावर के लिए Redmi 8 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि ये 27 दिन का स्टैंडबाय बैकअप देगी.

कनेक्टिविटी के लिए Redmi 8 में USB Type C का सपोर्ट दिया गया है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आती है.

Xiaomi launches Redmi 8, another cheap phone in India, know the price and features

About हस्तक्षेप

Check Also

Two books of Dr. Durgaprasad Aggarwal released and lecture in Australia

हिन्दी का आज का लेखन बहुरंगी और अनेक आयामी है

ऑस्ट्रेलिया में Perth, the beautiful city of Australia, हिन्दी समाज ऑफ पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, जो देश …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: