Home » Latest » चीन से बाहर कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 61000 – डब्ल्यूएचओ की स्थिति रिपोर्ट
Corona virus COVID19, Corona virus COVID19 image

चीन से बाहर कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 61000 – डब्ल्यूएचओ की स्थिति रिपोर्ट

13 new countries/territories/areas have reported cases of COVID-19 in the past 24 hours.

नई दिल्ली, 15 मार्च 2020. विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि चीन के बाहर कोरोनावायरस संक्रमण से कम से कम 9700 नये मामले दर्ज किए हैं। इसके बाद इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या (Number of corona virus cases) बढ़कर 61000 हो गई है।

डब्ल्यूएचओ की शनिवार को जारी स्थिति रिपोर्ट – 54 (Situation Report – 54) में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान चीन के बाहर 135 देशों में 9751 नये मामले सामने आये हैं। इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 61518 हो गयी है। वैश्विक स्तर पर यह संख्या 142000 बतायी जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार 13 नए देशों / क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के मामले सामने आए हैं।

इस अवधि के दौरान चीन के बाहर 424 लोगों की मौत होने से यह संख्या बढ़कर 2199 हो गई।

डब्ल्यूएचओ ने चीन में संक्रमण से 14 की मौत और संक्रमण के 18 नये मामले दर्ज किये हैं।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कल कहा था कि यूरोप अब महामारी का केंद्र बन गया है, जिसमें चीन के अलावा बाकी दुनिया की तुलना में अधिक रिपोर्टेड मामले और मौतें हैं। कई देश अब WHO की रणनीतिक तैयारी और प्रतिक्रिया योजना के आठ स्तंभों पर कार्य कर रहे हैं।

 

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Justin Trudeau

कोविड-19 से बचाव के मामले में बेहतर है कनाडा

Canada is better in terms of defense against COVID-19 कनाडा और अमेरिका एक दूसरे के …