भारत में 500 पार कोरोना वायरस के मामले, 9 की मौत

भारत में 500 पार कोरोना वायरस के मामले, 9 की मौत

500 corona virus cases in India, 9 dead

नई दिल्ली, 25 मार्च 2020. पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के भारत में अब तक 562 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोनावायरस के संक्रमण के जिन 562 मामलों की पुष्टि हुई है उनमें से 519 भारतीय जबकि 43 विदेशी शामिल हैं। इनमें से एक विदेशी समेत 41 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि इस विश्वव्यापी महामारी ने भारत में अब तक नौ लोगों की जान ले ली है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार की सुबह 9.15 बजे के अपडेट के अनुसार, देश में इस समय कोविड-19 के सक्रिय मामले 512 हैं जबकि इस बीमारी से पीड़ित 40 भारतीय नागरिक अब तक स्वस्थ हो चुके हैं इसके अलावा एक विदेशी मरीज भी स्वस्थ होकर जा चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक हवाई अड्डों पर 15,24,266 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे मरीज की मौत हुई है, उसमें कोरोनावायरस निगेटिव पाया गया है।

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है। दुनिया भर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09,100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner