Home » Latest » क्या 5G मोबाइल नेटवर्क कोरोना वायरस फैलाता है
Coronavirus CDC

क्या 5G मोबाइल नेटवर्क कोरोना वायरस फैलाता है

5G mobile networks DO NOT spread COVID-19

Viruses cannot travel on radio waves/mobile networks. COVID-19 is spreading in many countries that do not have 5G mobile networks.

नई दिल्ली, 25 अप्रैल 2020. कोरोना वायरस (COVID -19) के तेजी से फैलने के साथ ही इसके विषय में अफवाहें भी बहुत फैल रही हैं। इसी तरह एक अफवाह है कि 5G मोबाइल नेटवर्क कोरोना वायरस फैलाता है।

Coronavirus disease (COVID-19) advice for the public: Myth busters

इस सिलसिले में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कई मिथकों का अपनी वेबसाइट पर निराकरण किया है। (The World Health Organization has dispelled myths related to the corona virus.)

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक 5G मोबाइल नेटवर्क COVID-19 का प्रसार नहीं करते हैं। वायरस रेडियो तरंगों / मोबाइल नेटवर्क पर यात्रा नहीं कर सकते हैं। COVID-19 कई देशों में फैल रहा है जिनके पास 5G मोबाइल नेटवर्क नहीं है।

डब्ल्यूएचओ के मुताबिकCOVID-19 श्वसन की बूंदों से फैलता है जब एक संक्रमित व्यक्ति खांसता है, छींकता है या बोलता है। लोग दूषित सतह और फिर उनकी आंख, मुंह या नाक को छूने से भी संक्रमित हो सकते हैं।

5G mobile networks DO NOT spread COVID-19
5G mobile networks DO NOT spread COVID-19

यह भी पढ़ें – कोरोना वायरस के बारे में कितना जानते हैं आप और क्या जानना है जरूरी!  जानिए वरिष्ठ वैज्ञानिक से

 

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

dr. bhimrao ambedkar

65 साल बाद भी जीवंत और प्रासंगिक बाबा साहब

Babasaheb still alive and relevant even after 65 years क्या सिर्फ दलितों के नेता थे …