Home » समाचार » दुनिया » कोरोनावायरस : चीन में बढ़कर 80 हुई मृतकों की संख्या, 2,744 में पुष्टि
Flu

कोरोनावायरस : चीन में बढ़कर 80 हुई मृतकों की संख्या, 2,744 में पुष्टि

694 new cases have been reported to date :  corona virus latest update

नई दिल्ली, 27 जनवरी 2020. चीन के स्वास्थ्य प्रशासन (Health Administration of China) ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि रविवार रात तक देश में नोवल कोरोनावायरस (2019-एनसीओवी) जनित निमोनिया के 2,744 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 461 लोगों की हालत गंभीर है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो चुकी है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 769 नए मामलों की पुष्टि हुई है, 3,806 संदिग्ध मामले आए हैं और 24 लोगों (सभी हुबेई में) की मौत हुई है।

रेडियो फ्री एशिया (Radio free asia) के अनुसार, रविवार तक इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो चुकी है, वहीं 51 लोग ठीक हो गए हैं और 5,794 लोग अभी भी संदिग्ध मरीज बने हुए हैं।

आयोग ने कहा कि वायरस के शिकार लोगों के संपर्क में आने वाले 32,799 लोगों पर नजर रखी गई है। उसके अनुसार, इनमें से 30,453 मेडिकल निरीक्षण से गुजर रहे हैं और 583 लोगों को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

इसके अलावा विशेष प्रशासनिक क्षेत्रों- हांगकांग में आठ, मकाऊ में पांच और ताईवान में चार मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

चीन के बाहर थाईलैंड में सात मामले, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में चार-चार, जापान, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, अमेरिका, मलेशिया और फ्रांस में तीन-तीन, वियतनाम में दो तथा नेपाल में कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि हुई है।

Ma Xiaowei, director of the National Health Committee, pointed out at the State Council press conference on the afternoon of the 26th that the spread of the new coronavirus has now increased and the epidemic is entering a severe and complex period.

Donate to Hastakshep
नोट - हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Rahul Gandhi

कांग्रेस ने माना आपातकाल एक गलती थी, अब भाजपा फंसी

Congress admitted emergency was a mistake मुंबई, 03 मार्च 2021. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की …

Leave a Reply