पैंथर्स पार्टी ने मोदी के सात साल के असफल शासन पर दुख जताया

पैंथर्स पार्टी ने मोदी के सात साल के असफल शासन पर दुख जताया

Achievements of Modi Rule? NPP expresses shock on Modi’s 7 years failed rule: Bhim Singh

नई दिल्ली/जम्मू-कश्मीर, 31 मई 2021 : पैंथर्स कार्यकारी समिति के सदस्यों एवं जिलाध्यक्षों की एक ऑनलाइन बैठक को जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष प्रो. भीम सिंह ने कल देर शाम को संबोधित किया, जिसमें लद्दाख, जम्मू-कश्मीर प्रांतों के वरिष्ठ नेताओं ने भी भाग लिया और नेतृत्व ने प्रो. भीम सिंह से सवाल किया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशी मामलों, आर्थिक क्षेत्र और विकास में क्या वास्तविक उपलब्धियां हासिल की हैं।

प्रो. भीम सिंह ने कहा कि पूरे देश, विशेषकर भाजपा सहित सभी राजनीतिक दलों के सांसदों को किसी दिन भारत की संसद का जवाब देना होगा।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के सांसदों से नरेंद्र मोदी जी के 7 साल के प्रधानमंत्रित्व काल की ‘7 भयंकर भूलों‘ पर टिप्पणी करने का आग्रह किया।

1- मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल में पंडित जवाहर लाल नेहरू से डॉ मनमोहन सिंह तक गुटनिरपेक्ष आंदोलन को बढ़ावा देने और मजबूत करने की विदेश नीति पर भारत की प्रतिबद्धता कहां है? क्या मोदी सरकार ने भारत की विदेश नीति में एक मजबूत ‘गुटनिरपेक्ष आंदोलन‘ को ध्वस्त कर यह भूल नहीं की है?

2- क्या मोदी सरकार ने व्हाइट हाउस, संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रति भारत की विदेश नीति को पूरी तरह से आत्मसमर्पण करके एक बड़ी गलती नहीं की है?

3- भारत ने संयुक्त राष्ट्र के अंदर अरब लीग देशों सहित दुनिया के इस्लामी देशों के साथ संबंधों को मजबूत किया था और धर्मनिरपेक्षता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में भारत का झंडा ऊंचा रखा था, जिसे भारत के संविधान में सहयोजित किया गया है।

4- मोदी सरकार में भाजपा की विदेश नीति ने भारत की विदेश नीति को ध्वस्त हुई है और गुटनिरपेक्ष देशों सहित अरब लीग के साथ भारत के संबंध कमजोर हुए हैं।

5- भारत नवंबर 1947 में फिलिस्तीन के साथ खड़ा था, जब फिलस्तीन को यूएनओ ने विभाजित किया था। भारत ने इसका कड़ा विरोध तब भी किया जब भारत ने 26 जनवरी 1950 को अपना संविधान पेश किया। भारत की यह फिलस्तीन समर्थक नीति पं. जवाहरलाल नेहरू से लेकर डा. मनमोहन सिंह तक कहां गायब हो गयी है। क्या प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इस अपराध के दोषी नहीं हैं?

6- भारत की विदेश नीति कहाँ है, जिसे सभी राजनीतिक दलों और संसद सदस्यों ने मजबूत और प्रचारित करने के लिए आवाज उठायी थी। इस विदेश नीति को भाजपा के प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी जीवित रखा और प्रचारित किया?

7- देश की प्रगति के लिए मौलिक नीति और उसके लोकतांत्रिक-समाजवादी-धर्मनिरपेक्ष संविधान की ताकत कहां है? वर्तमान सरकार के तहत राष्ट्र, विदेश नीति के साथ-साथ इसकी अर्थव्यवस्था को कौन चला रहा है? आज सार्वजनिक क्षेत्र, भारत की विदेश नीति और आज भारत का अंतरराष्ट्रीय अस्तित्व कहां है?

प्रो. भीम सिंह ने संसद के सभी सदस्यों तथा मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के नेताओं को अवगत कराया कि महान राष्ट्र भारत एक धर्मनिरपेक्ष-समाजवादी-लोकतांत्रिक राष्ट्र गायब है, जबकि हम ‘मोदी सरकार के 7 साल के शासन‘ का जश्न मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों को बचाने में विफल रही है, क्योंकि श्री मोदी बड़े पैमाने पर रैलियों को संबोधित कर रहे थे, जबकि लोग सड़क पर मर रहे थे।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner