Home » Latest » सजी एक शाम तालिब सुल्तानी के नाम
Sham-e-Talib will be organized in memory of the famous Qawwal Marhoom Talib Hussain Sultani

सजी एक शाम तालिब सुल्तानी के नाम

Adorned one evening in the name of Talib Sultani

बदायूँ, 29 नवंबर 2020. उस्ताद तालिब सुल्तानी म्यूजिक एकैडमी द्वारा “एक शाम तालिब सुल्तानी के नाम” से राज महल गार्डन में बीती 27 नवंबर को एक प्रोग्राम आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी और विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी महोदया मौजूद रहे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ नेता फखरे अहमद शोबी और फिल्मी अभिनेता खालिद परवेज मौजूद रहे।

कार्यक्रम में विश्व प्रसिद्ध सारंगी वादक कमाल साबरी ने सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद दानिश हुसैन बदायूंनी ने अपनी कव्वाली पेश की और दिल्ली से तशरीफ लाए जाफर साबरी ने भी कव्वाली से लोगों का दिल मोह लिया।

दर्शकों की तालियां इस बात का गवाह हैं कि कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा। पूरे कार्यक्रम में कोविड-19 के नियमों का पालन होता दिखाई दिया।

मुख्य अतिथि जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने कहा कि बदायूं सूफी संतों की जमीन है और ऐसे कार्यक्रम का होना बदायूं की तहजीब और इसकी विरासत को दर्शाता है। ऐसे कार्यक्रम से लोगों को एक मंच में मिलता है।

    विशेष अतिथि मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत ने कहा कि संगीत का ऐसा कार्यक्रम होना बहुत ही काबिले तारीफ है और मैं आयोजकों को मुबारकबाद देती हूं कि ऐसे कार्यक्रम को करा कर उन्होंने बदायूं की संगीत की विरासत को आगे बढ़ाया है। प्रशासन ऐसे लोगों का सहयोग करने के लिए तत्पर है।

  इसके अलावा फखरे अहमद शोबी एवं खालिद परवेज ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर विकास माहेश्वरी, अक्षत अशेष, डॉ कविता अरोरा, नूरसबा नकवी, सौरभ त्यागी, डॉ मंजू, अशफाक गाजी, सलीमुद्दीन एडवोकेट, सैयद सरवर अली, अंबर शब्बीर, सलीम अहमद, मजहर उद्दीन एडवोकेट, फरहत अली, आरिफ अली, आरिफ फरीदी, भारत शर्मा. समीर खान, सैयद ओवैस ऐसन, जमील सिद्दीकी, फैजुल साकिब, नितिन गुप्ता, जमीर शाहबाज हुसैन, डॉक्टर सलमान कुतुब, राहुल गुप्ता, दीपा, हसीब आदि मौजूद रहे।

संचालन जोएब असलम ने किया

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

two way communal play in uttar pradesh

उप्र में भाजपा की हंफनी छूट रही है, पर ओवैसी भाईजान हैं न

उप्र : दुतरफा सांप्रदायिक खेला उत्तर प्रदेश में भाजपा की हंफनी छूट रही लगती है। …

Leave a Reply