Home » समाचार » देश » इलाहाबाद विवि को छात्राओं से लगता है डर, जारी किए निर्देश छात्राएं प्रदर्शनों में न हों शामिल
National News

इलाहाबाद विवि को छात्राओं से लगता है डर, जारी किए निर्देश छात्राएं प्रदर्शनों में न हों शामिल

Allahabad University directed, girls should not be involved in demonstrations

इलाहाबाद/नई दिल्ली, 15 दिसंबर 2019. पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University of Uttar Pradesh, called Oxford of the East) ने एक परिपत्र (सर्कुलर) जारी कर छात्रावास में रहने वाली छात्राओं से किसी धरना-प्रदर्शन में शामिल न होने का निर्देश दिया है। सर्कुलर कुलानुशासक और परिसर प्रभारी (महिला छात्रावास) डॉ. सरोज यादव ने 13 दिसंबर को जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्कुलर में कहा गया है,

“छात्रावास में रहने वाली सभी छात्राओं से अपेक्षा की जाती है कि वे अपनी सुरक्षा की दृष्टि से छात्रावास के नियमों का दृढ़ता से अनुपाल करेंगी। छात्राओं के लिए छात्रावास में प्रवेश और बाहर निकलने का समय दर्ज कर अपना हस्ताक्षर करना अनिवार्य है। अगर आपको परिसर में कोई अनुशासन का उल्लंघन करता या संदिग्ध गतिविधि में संलिप्त दिखाई दे तो इसकी सूचना परिसर प्रभारी को दें। बिना अनुमति किसी धरना या प्रदर्शन में भाग लेना प्रतिबंधित है।”

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि विश्वविद्यालय ने यह सर्कुलर देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के मद्देनजर जारी किया है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Diamond Books releases Parameswaran Iyer’s The Swachh Bharat Revolution in Hindi Union Ministers Shri Gajendra Singh Shekhawat and Smt Smriti Irani launch the book ‘Swachh Bharat Kranti’ Swachh Bharat Kranti captures the remarkable journey of the SBM through 35 essays

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत एवं श्रीमती स्मृति इरानी ने पुस्तक ‘स्वच्छ भारत क्रांति‘ का विमोचन किया

डायमंड बुक्स ने परमेश्वरन अय्यर द्वारा संपादित पुस्तक “स्वच्छ भारत रेवोलुशन” का हिंदी अनुवाद प्रकाशित …

Leave a Reply