एएमयू छात्र नेता आमिर मिन्टोई का उठाया जाना गैरकानूनी तत्काल किया जाए रिहा- रिहाई मंच

छात्र नेता अमीर मिन्टोई,एएमयू छात्र नेता आमिर मिन्टोई,AMU student leader Aamir Mintoi's arrest,

AMU student leader Aamir Mintoi’s arrest illegal, be released immediately – Rihai manch

लखनऊ 16 अप्रैल 2020। रिहाई मंच ने एएमयू छात्र नेता आमिर मिन्टोई के उठाए जाने की कड़ी भर्त्सना करते हुए तत्काल रिहाई की मांग की है।

रिहाई मंच ने इसे गैरकानूनी कहते हुए बताया कि एएमयू के छात्रों ने बताया है कि एएमयू के मेडिकल कॉलेज पर छात्र नेता अमीर मिन्टोई और उनकी कोआर्डिनेशन टीम रोज़ की तरह ज़रूरतमंद लोगों को खाना बांटने गई थी। खाना बांटने के बाद वे इमरजेंसी के सामने वाले मेडिकल स्टोर से मास्क खरीद रहे थे, तभी सफेद रंग की ब्रेज़ा कार में कुछ लोग आते हैं और अमीर मिन्टोई को किडनेप करने की कोशिश करते हैं। अमीर मिन्टोई को वो लोग खींचकर कार में ज़बरदस्ती बैठाकर भाग जाते हैं। मेडिकल कॉलेज में अफरा तफरी के माहौल के बीच पता चलता है कि वो लोग एसओजी वाले थे। कोऑर्डिनेशन कमेटी ने एएमयू प्रशासन को इस घटना की जानकारी दे दी है।

यह घटना हमें बताती है कि इस लॉक डाउन में भी कैसे पुलिस मनमानी पर उतारू है और रोज़ सैकड़ों लोगों तक राहत सामग्री और भोजन पहुंचाने वालों को परेशान कर रही है। रिहाई मंच इस घटना की निंदा करता है और मांग करता है कि सामाजिक कार्यकर्ता और छात्र नेता आमिर मिन्टोई को तत्काल रिहा किया जाए।

पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें