Home » समाचार » कानून » एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 01 जुलाई 2022 की खास खबर
breaking news today top headlines

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 01 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 01 July 2022

Din bhar ki khabar | news of the day, hindi news india |top news| Election | Hastakshep news | दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

सीए दिवस पर प्रधानमंत्री ने सभी चार्टर्ड एकाउंटेंट को शुभकामनाएं दीं

सीए दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को शुभकामनाएं दी हैं। श्री मोदी ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने अर्थशास्त्र के क्षेत्र में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के महत्व पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

श्री मोदी ने ट्वीट किया;

“हमारी अर्थव्यवस्था में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। सीए दिवस पर, सभी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को शुभकामनाएं। कामना करता हूँ कि वे अर्थव्यवस्था में विकास और पारदर्शिता को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें।”

पेट्रोल और डीजल के निर्यात पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क/उपकर, पेट्रोल पर छह रुपये और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से लागू

पेट्रोल और डीजल के उनके निर्यात पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क/उपकर, पेट्रोल पर छह रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से लागू कर दिया गया है। ये उपकर देश से डीजल और पेट्रोल के प्रत्येक निर्यात पर लागू होंगे।

वित्‍त मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, उपरोक्त पहल निर्यातों के मद्देनजर की गई है, इसलिये उसका कोई भी प्रभाव हाई-स्पीड डीजल और पेट्रोल की घरेलू खुदरा कीमतों पर नहीं होगा।

नूपुर शर्मा को सर्वोच्च न्यायालय से कड़ी फटकार, कहा बदजुबानी ने देश में आग लगा दी

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि पैगंबर पर टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. साथ ही उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को दिल्ली स्थानांतरित करने के लिए राहत देने से इनकार कर दिया। नूपुर ने कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली.

नूपुर शर्मा पर टिप्पणी करते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि आज जो भी देश में हो रहा है उसके लिए वह अकेली जिम्मेदार हैं।

एकनाथ शिंदे पर उद्धव ठाकरे का बड़ा हमला, कहा – सत्ता के लिए रातोंरात हुआ खेल, ये शिवसेना का मुख्यमंत्री नहीं

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ने कहा कि, ये जो कहा जा रहा है कि सीएम शिवसेना का है, वो गलत है। एकनाथ शिंदे शिवसेना के सीएम नहीं हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, सत्ता के लिए रातोंरात खेल किया जा रहा है। मुंबई के लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि, ऐसा कोई काम नहीं करें जो पर्यावरण को खराब करता हो।

एकनाथ शिंदे के बहुमत परीक्षण पर रोक के लिए शिवसेना पहुंची सर्वोच्च न्यायालय

अपने 16 बागी विधायकों के खिलाफ आज शिवसेना सर्वोच्च न्यायालय पहुंची, लेकिन वहां से उसको राहत नहीं मिली। शिवसेना के उद्धव खेमे ने मांग की थी कि सर्वोच्च न्यायालय इन 16 बागी विधायकों को निलंबित करे, जिनके खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही शुरू की गई है। इन 16 विधायकों में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का भी नाम शामिल है।

फिलहाल इस मामले पर तुरंत सुनवाई से सर्वोच्च न्यायालय ने इनकार कर दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि वह इस पर 11 जुलाई को ही सुनवाई करेगी।

एड-टेक कंपनियों को अनुचित व्यापार प्रथाओं के खिलाफ सरकार ने चेतावनी दी

केंद्र सरकार ने एड-टेक कंपनियों को अनुचित व्यापार प्रथाओं के खिलाफ चेतावनी दी है। उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव, रोहित कुमार सिंह ने आज नई दिल्ली में इंटरनेट और मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) के तत्वावधान में चलने वाले स्व-नियामक निकाय इंडिया एडटेक कंसोर्टियम (आईईसी) के साथ बैठक की। श्री सिंह ने कहा कि यदि स्व-नियमन अनुचित व्यापार प्रथाओं पर अंकुश नहीं लगाता है, तो पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए कड़े दिशा-निर्देश तैयार करने की आवश्यकता होगी।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 8 अगस्त2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.