Home » समाचार » खेल » एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 30 जून 2022 की खास खबर
top 10 headlines this night

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 30 जून 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 30 June 2022

Din bhar ki khabar | news of the day, hindi news india |top news| Election | Hastakshep news | दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

Maharashtra Political Crisis LIVE: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, फडणवीस बने उपमुख्यमंत्री

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। वहीं देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

भारत और जापान ने साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के लिए बातचीत की

भारत और जापान ने आज चौथे भारत-जापान साइबर संवाद के दौरान साइबर सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की।

एजेएल ने अपने प्रिंट व डिजिटल प्रकाशन में नए एडिटर-इन-चीफ को किया नियुक्त

द एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) ने अपने प्रिंट और डिजिटल प्रकाशनों के लिए एक नए ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नियुक्त किया है। इसके साथ ही कौमी आवाज (उर्दू) के एडिटर-इन-चीफ पद को लेकर कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बिहार के सभी जिलों में बनेंगे मोदी और नीतीश नगर

बिहार के सभी जिलों में अब ‘मोदी नगर’ और ‘नीतीश नगर’ बनेंगे, जहां भूमिहीनों को भूमि उपलब्ध कराते हुए वहां घर बनाकर दिया जाएगा। इसका प्रारंभ बांका जिले से हो रहा है। इसकी घोषणा गुरुवार को राज्य के भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने की।

बरसात ने लगाया केदारनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, बदरीनाथ-गौरीकुंड हाईवे हुआ बंद

मानसून की उत्तराखंड में दस्तक के साथ ही कई स्थानों पर हुई बारिश सड़कों पर कहर बनकर बरसी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते दो दिनों में हुई बारिश के बाद आए मलबे ने कुल 138 सड़कों की राह रोक दी थी। इनमें से 92 सड़कों को खोल दिया गया था। प्रदेश भर में 46 सड़कें अब भी बंद हैं। वहीं गुरुवार सुबह बदरीनाथ और गौरीकुंड हाईवे भी बंद हो गए।

पंजाब और हरियाणा में दक्षिण-पश्चिम मानसून की दस्तक

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने गुरुवार को दस्तक दी। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में इन राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

बिहार विधानसभा में अग्निपथ को लेकर विरोध और विपक्ष का हंगामा जारी

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन आज भी अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी रहा। प्रश्नकाल के दौरान ही विपक्ष ने अग्निपथ को लेकर नारेबाजी प्रारंभ कर दी।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने लोकतांत्रिक देशों से चीन के खिलाफ दृढ़ता से खड़े होने का आह्वान किया

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने नाटो को न्यूजीलैंड के पहले औपचारिक संबोधन में लोकतांत्रिक देशों से दृढ़ता से खड़े होने का आग्रह किया है क्योंकि चीन ‘अधिक मुखर’ और ‘अंतर्राष्ट्रीय नियमों और मानदंडों को चुनौती देने के लिए तैयार’ है। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

इजराइली पीएम आम चुनावों में भाग नहीं लेंगे

इजरायल के धानमंत्री नफ्ताली बेनेट आगामी चुनावों में भाग नहीं लेंगे। इसकी घोषणा उन्होंने खुद की। समझा जाता है कि इसकी पीछे की वजह उनके एक साल के अंदर सरकार का गिर जाना बताया जा रहा है।

मलेशियन ओपन : पीवी सिंधु, प्रणय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु और थॉमस कप विजेता एचएस प्रणय ने आज मलेशियन ओपन बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 750 इवेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

मणिपुर में भूस्खलन से उत्पन्न स्थिति की प्रधानमंत्री ने समीक्षा की

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज मणिपुर के मुख्‍यमंत्री एन. बीरेन सिंह से बात की और राज्‍य में हुए दुःखद भूस्‍खलन से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया –

“मणिपुर के मुख्यमंत्री श्री @NBirenSingh जी से बात की और एक दुःखद भूस्खलन से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। मैं सभी प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं सभी घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं”

ग्राम इंजीनियरों के पहले बैच को सरकार ने प्रशिक्षण दिया, दूसरे जिलों में दोहराया जाएगा यह मॉडल

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल की अध्यक्षता में आयोजित एक समारोह में ग्राम अभियंता बने लगभग 140 जनजातीय युवाओं को आज कौशल प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर वर्चुअल माध्यम से इस समारोह में शामिल हुए। उन्होंने प्रशिक्षुओं को कौशल प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने और कौशल प्राप्त करने के लिए बधाई दी और इस कौशल को उन्होंने “समृद्धि का पासपोर्ट” कहा।

न्यायमूर्ति श्री आलोक अराधे बने कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश

विधि एवं न्‍याय मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक भारतीय संविधान के अनुच्छेद 223 द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, राष्ट्रपति ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री आलोक अराधे को इस न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय के कर्तव्यों का पालन करने के लिए नियुक्त किया है। यह नियुक्ति, न्यायमूर्ति श्री रितु राज अवस्थी, मुख्य न्यायाधीश, कर्नाटक उच्च न्यायालय की सेवानिवृत्ति के आलोक में की गयी है, जो 03.07.2022 से प्रभावी होगी।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 8 अगस्त2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.