Home » Latest » रेलवे ने रद्द की आज चलने वालीं 545 ट्रेनें, जानें वजह
National News

रेलवे ने रद्द की आज चलने वालीं 545 ट्रेनें, जानें वजह

Big news for the passengers traveling by train.

नई दिल्ली, 28 फरवरी 2020. ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए आज (शुक्रवार) के दिन बड़ी खबर है। भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है।

Railways has released the list of canceled trains.

रेलवे ने रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है।

रद्द होने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है।

रेलवे के अनुसार, शुक्रवार को कुल 545 ट्रेनें रद्द हैं। जानकारी के मुताबिक इन रद्द ट्रेनों में 400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है। वहीं, 145 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है।

इसके साथ ही शुक्रवार को 26 ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं। वहीं, 23 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

शुक्रवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों में स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, मेल, सुपरफास्ट और एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियां शामिल हैं। रद्द रहने वाली ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे की वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें बड़ी संख्या में यूपी और बिहार को जाने वाली ट्रेनें हैं। ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

Donate to Hastakshep
नोट - हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Rahul Gandhi

कांग्रेस ने माना आपातकाल एक गलती थी, अब भाजपा फंसी

Congress admitted emergency was a mistake मुंबई, 03 मार्च 2021. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की …