एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 10 जुलाई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 10 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 10 July 2022 | Din bhar ki khabar | news of the day, hindi news india |top news| Election | Hastakshep news

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

उदयपुर हत्याकांड में एनआईए ने की सातवीं गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उदयपुर की नृशंस हत्या के मामले में सातवीं गिरफ्तारी की है।

पुलीकट में नया बंदरगाह बनाने का तमिलनाडु के मछुआरों ने विरोध किया

तमिलनाडु में मछुआरा संघ ने पुलिकट में प्रस्तावित नया बंदरगाह बनाने का विरोध किया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मछुआरों के नेताओं ने कहा कि प्रभावित लोगों के साथ प्राथमिक चर्चा किए बिना एक गांव को बंदरगाह के रूप में चुनने के लिए यह अनुचित था।

मप्र उच्च न्यायालय ने आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के निर्माण पर रोक लगाई

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में 54 फीट ऊंचे चबूतरे पर बनने वाली आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।

ईद-उल-अज्हा और आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर प्रधानमंत्री ने लोगों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ईद-उल-अज्हा और आषाढ़ी एकादशी के मौके पर लोगों को बधाई दी।

सोनिया गांधी की अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से श्रीलंका की मदद करने की अपील

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रीलंका की बढ़ती स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से द्वीप देश के लोगों की मदद करने का आग्रह किया है।

आदित्य ठाकरे को छोड़कर शिवसेना के 53 विधायकों को मिला नोटिस

एकनाथ शिंदे और उद्धव गुट के 53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस मिला है।

प्राकृतिक खेती का सूरत मॉडल पूरे देश के लिए मॉडल बन सकता है

आज एक वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने प्राकृतिक कृषि सम्‍‍मेलन को संबोधित किया। गुजरात के सूरत में आयोजित इस कॉन्क्लेव में हजारों किसानों और अन्य सभी हितधारकों की भागीदारी देखी जा रही है, जिन्होंने सूरत में प्राकृतिक खेती को एक सफलता की कहानी के रूप में अपनाया है। सम्मेलन में गुजरात के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

इस अवसर पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज का कार्यक्रम इस बात का संकेत है कि कैसे गुजरात अमृत काल के लक्ष्यों को प्राप्त करने के देश के संकल्प का नेतृत्व कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा, “हर पंचायत के 75 किसानों को प्राकृतिक खेती से जोड़ने में सूरत की सफलता पूरे देश के लिए एक मिसाल बनने जा रही है।” उन्होंने सरपंचों की भूमिका पर प्रकाश डाला और किसानों को खेती के प्राकृतिक तरीके की दिशा में आगे बढ़ने के लिए बधाई दी।

पूरे भारत में 200 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय प्रशिक्षुता मेला

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय रोजगार के अवसरों और व्यावहारिक प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री कौशल भारत मिशन के हिस्से के रूप में 11 जुलाई, 2022 को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय प्रशिक्षुता मेला का आयोजन करेगा। अभी तक, 188410 आवेदकों ने प्रशिक्षुता मेले में भाग लिया है और आज तक प्लेटफॉर्म पर 67,035 प्रशिक्षुता प्रस्‍ताव दिए जा चुके हैं। इस एक दिवसीय कार्यक्रम में 36 सेक्टर और 1000 से अधिक कंपनियां और 500 अलग-अलग प्रकार के ट्रेड शामिल होंगे। एमएसडीई 200 से अधिक स्थानों पर इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा, जिससे आवेदकों को प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के माध्यम से अपने करियर को आकार देने का अवसर मिलेगा।

चांगवोन शूटिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष आठ में पहुंचे अर्जुन बबूता, पार्थ मखीजा

दो भारतीय निशानेबाज अर्जुन बबूता और पार्थ मखीजा ने कोरिया के चांगवोन में आईएसएसएफ विश्व कप राइफल में 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता के शीर्ष आठ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner