Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 30 दिसंबर 2021
headlines breaking news

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 30 दिसंबर 2021

Headlines breaking news

हल्द्वानी की रैली में पीएम मोदी कांग्रेस पर बरसे

उत्तराखंड के हल्द्वानी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए एक बार फिर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने 17 हजार 5 सौ 47 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

छह महीने के लिए नगालैंड में बढ़ा अफस्पा, ‘अशांत क्षेत्रघोषित

नागालैंड में सशस्त्र बल विशेष शक्ति अधिनियम (अफस्पा) की समीक्षा के लिए समिति गठित करने के कुछ दिनों बाद, केंद्र सरकार ने आज पूरे राज्य को ‘अशांत क्षेत्र’ घोषित कर दिया और अफस्पा को अगले साल 30 जून तक पूरे राज्य में बढ़ा दिया।

कांग्रेस का आरोप – केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर को अराजकता, उग्रवाद की खाई में धकेल दिया है

नगालैंड में अफस्पा को छह महीने के लिए और बढ़ानेके बाद कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उसकी ‘सत्ता की लालसा’ ने पूर्वोत्तर को उग्रवाद और अराजकता के रसातल में भेज दिया है।

दिल्ली में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है।

भूपेश बघेल ने केंद्र से मांगी छत्तीसगढ़ के हिस्से की धनराशि

आम बजट के पहले दिल्ली में वित्तमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आम बजट को लेकर राज्य की उम्मीदें और प्रस्ताव रखे। साथ ही, उन्होंने राज्य की हिस्से की राशि की केन्द्र से मांग भी की।

उत्तर प्रदेश में सभी दल समय पर चुनाव चाहते हैं : मुख्य चुनाव आयुक्त

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुशील चंद्रा ने कहा है कि लखनऊ दौरे के दौरान उनसे मिलने वाले सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने विधानसभा चुनाव सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए समय पर कराए जाने की मांग की है।

जीएसटी दरों को लेकर दिल्ली में कपड़ा व्यापारी नाराज, कपड़ा बाजार बंद

केंद्र सरकार द्वारा कपड़ों पर बढ़ाई जाने वाली जीएसटी दरों में वृद्धि को लेकर दिल्ली के व्यापारी असंतुष्ट हैं। इसी के चलते आज कपड़ा व्यापारियों ने बाजार बंद करने का आह्वान किया है। इस बंद पर चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के अलावा कपड़ा व्यापारियों की अन्य एसोसिएशन का भी समर्थन है।

बदला गया झांसी रेलवे स्टेशन का नाम

उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया गया है।

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाला काली चरण गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कथित संत काली चरण को मध्य प्रदेश के खजुराहो के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी रायपुर पुलिस ने की है।

इंडोनेशियाई में आए भूकंप के बाद ऑस्ट्रेलिया में हड़कंप

गुरुवार को इंडोनेशिया के तट पर आए 7.4 तीव्रता के भूकंप के बाद उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हड़कंप मच गया।

पाकिस्तान ने बनाई हिंदू मंदिर प्रबंधन समिति

पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक हिंदू मंदिर प्रबंधन समिति का गठन किया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने यह जानकारी दी।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

ipf

यूपी चुनाव 2022 : तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी आइपीएफ

UP Election 2022: IPF will contest on three seats सीतापुर से पूर्व एसीएमओ डॉ. बी. …

Leave a Reply