Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ओमिक्रॉन पर बिल गेट्स की चेतावनी, हम सभी के घर पर देगा दस्तक नया वेरिएंट
Bill Gates

ओमिक्रॉन पर बिल गेट्स की चेतावनी, हम सभी के घर पर देगा दस्तक नया वेरिएंट

Bill Gates warns on Omicron, new variant will knock on all of us

नई दिल्ली, 22 दिसम्बर 2021. माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और अरबपति बिल गेट्स (Microsoft co-founder and billionaire Bill Gates) ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (new variant of corona virus omicron) दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। इसी के साथ लोग अब महामारी के सबसे बुरे हिस्से में प्रवेश कर सकते है और हम सभी के घर पर ओमिक्रॉन वेरिएंट दस्तक देने वाला है।

बिल गेट्स ने सिलसिलेवार ट्वीट करके कहा कि उन्होंने अपनी अधिकांश छुट्टियों की योजनाओं को रद्द कर दिया है क्योंकि उनके करीबी दोस्त तेजी से कोरोनावायरस से संक्रमित हो रहे हैं।

उन्होंनने कल देर रात ट्वीट किया,

“बस जब ऐसा लग रहा था कि जीवन सामान्य हो जाएगा, हम महामारी के सबसे बुरे हिस्से में प्रवेश करने वाले हैं। ओमिक्रॉन हम सभी के घर पर देगा। मेरे करीबी दोस्त कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं और मैंने अपनी अधिकांश छुट्टियों की योजना रद्द कर दी है।”

पहले के कोरोनावायरस वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन

गेट्स ने ट्वीट में कहा,

“पहले के कोरोनावायरसके वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। यह जल्द ही दुनिया के हर देश को अपनी चपेट में ले लेगा।”

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम ग्रेब्येयियस ने पहले ही कहा है कि “जीवनलीला खत्म होने से बेहतर है कि छुट्टियों को खत्म कर दिया जाए।”

अमेरिका में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से फैल रहे हैं। अब तक ओमिक्रॉन के 73 प्रतिशत नए मामलों की संख्या हो चुकी है।

गेट्स ने लिखा, “यह अभी तक सामने नहीं आया है कि ओमिक्रॉन आपको किस हद बीमार कर सकता है। हमें इसे तब तक गंभीरता से लेने की जरूरत है जब तक कि इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आती है। भले ही यह डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम घातक है लेकिन इसके दस्तक देने से कोरोना मामलों में तेजी से उछाल आया है।”

यूके में अब तक ओमिक्रॉन के 37,000 से ज्यादा पुष्ट मामले सामने हैं, जिनमें से बीते दो-तीन दिनों में ज्यादातर मामलों का पता चला है जबकि 12 मौतें हुई हैं।

भारत में भी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कल कहा था कि नया कोरोना वेरिएंट ओमिक्रॉन, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में तीन गुना ज्यादा संक्रामक है।

गेट्स ने एक ट्वीट में कहा, “कुछ महीने खराब हो सकते हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि अगर हम सही कदम उठाते हैं, तो 2022 में महामारी खत्म हो सकती है।”

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Science news

क्वांटम घटकों के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर सकता है नया अध्ययन

New study could pave the way for manufacturing quantum components नई दिल्ली, 21 जनवरी: भौतिक …

Leave a Reply