Home » समाचार » खेल » एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 05 जुलाई 2022 की खास खबर
top 10 headlines this night

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 05 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 05 July 2022

उपराष्ट्रपति चुनाव : नामांकन प्रक्रिया शुरू, 6 अगस्त को होगा मतदान

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चलाए जा रहे प्रचार अभियान के बीच अब उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

कर्नाटक में पीएसआई भर्ती घोटाले पर कांग्रेस का भाजपा पर हमला

बीते मंगलवार को एक शीर्ष आईपीएस अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने पुलिस सब इंस्पेक्टर (पीएसआई) भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच की मांग की है। वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि मामले में घटनाक्रम राज्य के गृह मंत्री की कार्रवाई के कारण हुआ।

भारत सरकार के कंटेंट ब्लॉकिंग ऑर्डर के खिलाफ ट्विटर अदालत पहुंचा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ कंटेंट को हटाने के भारत सरकार के आदेशों को पलटने के लिए कर्नाटक उच्च न्यायालय का रुख किया है। ट्विटर ने कुछ अधिकारियों की तरफ से अधिकार के कथित दुरुपयोग को कानूनी चुनौती दी है। आपत्तिजनक कंटेंट हटाने के आदेश की न्यायिक समीक्षा का यह प्रयास ट्विटर और संघीय सरकार के बीच टकराव में एक और कड़ी साबित होगी।

ईडी ने पीएमएलए मामले में पूछताछ के लिए सपा नेता आजम खान की पत्नी, बेटे को तलब किया

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा में स्वर विधानसभा सीट से विधायक आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान और आजम खान की पत्नी तज़ीन फातमा को इस सप्ताह लखनऊ में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष अलग से पेश होने के लिए कहा गया है।

झारखंड उच्च न्यायालय में राहुल गांधी की याचिका खारिज, मोदी टाइटल वाले लोगों पर टिप्पणी के मामले में जारी रहेगा मुकदमा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड उच्च न्यायालय ने ‘मोदी’ टाइटल वाले लोगों पर की गयी एक टिप्पणी के मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मुकदमे की कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ रांची की जिला अदालत ने संज्ञान लिया था। इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर उन्होंने झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसे आज खारिज कर दिया गया।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म कालीके विवादास्पद पोस्टर को लेकर निर्देशक पर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने निर्देशक लीना मणिमेकलाई के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। पोस्टर को मणिमेकलाई ने दो जुलाई को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पोस्टर में हिंदू देवी ‘काली मां’ को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। उधर बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में आज डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ को लेकर एक परिवाद पत्र दायर किया गया है। परिवाद पत्र में एक साजिश के तहत धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

भारत, ईरान ने चाबहार बंदरगाह, अन्य द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा

भारत के विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने आज को ईरान के राजनीतिक मामलों के उप विदेश मंत्री अली बघेरी कानी से बात की और विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार यह जानकारी मिली है।

कर्नाटक : विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के करीबी पूर्व मंत्री जमीर अहमद के आवास और कार्यालयों पर एसीबी की छापेमारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने आज कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जमीर अहमद खान के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी की।

महाराष्ट्र में मुंबई, कोंकण में बारिश, कई इलाके जलमग्न

देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई, तटीय कोंकण और राज्य के अन्य हिस्सों में कल रात से भारी बारिश हुई है, जिससे विभिन्न क्षेत्रों के कई शहर, गांव जलमग्न हो गए हैं, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

भाजपा से आतंकियों के कथित संबंधों पर कांग्रेस ने मांगा जवाब

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों और कन्हैया लाल के हत्यारों के साथ कथित संबंधों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, जिनकी भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें थीं।

ऑस्ट्रेलिया का न्यू साउथ वेल्स नई कोविड लहर का कर रहा सामना

 न्यू साउथ वेल्स में स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य कोविड-19 महामारी की एक नई लहर का सामना कर रहा है।

अल जजीरा के पत्रकार की हत्या पर अमेरिकी जांच के परिणामों को फिलिस्तीन ने किया खारिज

फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में मई में अनुभवी फिलिस्तीनी अमेरिकी पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह की गोली मारकर हत्या करने की अमेरिकी टीम द्वारा की गई बैलिस्टिक जांच के परिणामों को खारिज कर दिया है।

रूट, बेयरस्टो के शतकों से इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराया

जो रूट ने 2021 के बाद से अपना 11वां टेस्ट शतक जमाया, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट में अपना दूसरा शतक लगाया। इन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मैच के पांचवें दिन भारत को सात विकेट से करारी शिकस्त दी।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 8 अगस्त2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.