Home » समाचार » देश » Corona virus In India » एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 26 जुलाई 2022 की खास खबर
headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 26 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 26 July 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित

बिहार में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मुख्यमंत्री पिछले तीन चार दिन से बीमार चल रहे थे। चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

राज्यसभा में 19 विपक्षी सदस्य एक सप्ताह के लिए निलंबित

सदन की कार्यवाही बाधित करने के आरोप में मंगलवार को 19 विपक्षी सदस्यों को राज्यसभा से एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया।

19 निलंबित सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस के सात, द्रमुक के छह, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के तीन, माकपा के दो और भाकपा का एक सदस्य शामिल हैं।

यूपी : आसमानी बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

28-29 जुलाई को प्रधानमंत्री गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे, इस दौरान उनका कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास और कार्यक्रमों में भाग लेने का कार्यक्रम है।

सीबीएसई बोर्ड : मार्क्‍स वेरिफिकेशन और उत्तर पुस्तिका की फोटो कॉपी हासिल कर सकते हैं छात्र

 देशभर के ऐसे छात्र जो सीबीएसई 10वीं व 12वीं बोर्ड के परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, उनके लिए आज 26 जुलाई से मार्क्‍स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत सीबीएसई बोर्ड मार्क्‍स वेरिफिकेशन, पुर्नमूल्यांकन और उत्तरपुस्तिका की फोटो कॉपी छात्रों को देने जा रहा है। हालांकि इसके लिए छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस प्रक्रिया के बाद जिन छात्र के अंकों में बदलाव होगा उन्हें अपनी मार्क्‍सशीट वापस करके नई मार्कशीट प्राप्त करनी होगी।

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर से सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर से पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

धरने पर बैठे राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

नेशनल हैराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने दूसरे दौर की पूछताछ की। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस संसद में महंगाई-बेरोजगारी पर चर्चा न होने के कारण अपना विरोध दर्ज कराया। राहुल गांधी भी विजय चौक पर धरने पर बैठ गए। लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

इस तानाशाही को सिर्फ सच ही खत्म करेगा : राहुल गांधी

दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि सिर्फ सच ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।

भारत में कोविड-19 के 14,830 नए मामले आए, 36 मौतें दर्ज

भारत में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से संक्रमण के मामलों में मामूली गिरावट के साथ 14,830 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि इससे एक दिन पहले 16,866 मामले दर्ज किए गए थे।

उप-राष्ट्रपति ने आंध्र प्रदेश में स्थापित किए जा रहे विभिन्न संस्थानों की प्रगति की आज समीक्षा की

उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने आंध्र प्रदेश राज्य में स्थापित किए जा रहे विभिन्न संस्थानों की प्रगति की आज समीक्षा की। सचिव, उच्च शिक्षा के. संजयमूर्ति ने नई दिल्ली स्थित उप-राष्ट्रपति निवास में उन्हें इन संस्थानों की स्थिति के संबंध में जानकारी दी।

केंद्रीय शिक्षा एवं कुशलता विकास तथा उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कल श्री नायडु से मुलाकात कर उन्हें इस विषय में जानकारी दी थी। इसके बाद उच्च शिक्षा सचिव उप-राष्ट्रपति निवास गए और वहां उन्होंने इस विषय पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

दक्षिण अफ्रिका ने यूएई से गुप्ता बंधुओं के प्रत्यर्पण के लिए आवेदन दिया

 दक्षिण अफ्रीकी अधिकारियों ने भारतीय मूल के गुप्ता बंधुओं के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात के सक्षम अधिकारियों के समक्ष प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है।

भारत ने 5 नए रामसर स्थलों को नामित किया

भारत ने अंतरराष्ट्रीय महत्व के पांच (5) नए आर्द्रभूमि स्थल नामित किए हैं, जिसमें तमिलनाडु में तीन आर्द्रभूमि स्थल (करीकिली पक्षी अभयारण्य, पल्लिकरनई मार्श रिजर्व फॉरेस्ट और पिचवरम मैंग्रोव), मिजोरम में एक (पाला आर्द्रभूमि) और मध्य प्रदेश में एक आर्द्रभूमि स्थल (साख्य सागर) शामिल हैं। इस प्रकार, देश में रामसर स्थलों की कुल संख्या 49 से बढ़कर 54 हो गयी है।

राष्ट्रमंडल खेलों से चोट के कारण बाहर हुए नीरज चोपड़ा

राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए भारतीय दल को एक बड़ा झटका लगा है। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा चोट के कारण मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं। हाल ही में उन्होंने यूजीन (यूएस) में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक अपने नाम किया था।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 8 अगस्त2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.