Home » Latest » सिख जत्थे को ननकाना साहिब जाने से केन्द्र का इन्कार : पैंथर्स पार्टी ने नाराजगी जताई
Prof. Bhim Singh

सिख जत्थे को ननकाना साहिब जाने से केन्द्र का इन्कार : पैंथर्स पार्टी ने नाराजगी जताई

Center refused to visit Sikh group Nankana Sahib: Panthers Party expressed displeasure

जम्मू, 18 फरवरी, 2021 जम्मू में आयोजित जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी की एक आपातकालीन बैठक में 500 से अधिक सिख जत्थे को ननकाना साहिब की शताब्दी समारोह यात्रा को भारत सरकार के इनकार करने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गयी। पैंथर्स पार्टी ने राजनयिक विफलता के लिए केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को उचित कदम उठाने से पहले पाकिस्तान सरकार को विश्वास में लिया जाना चाहिए था। 

जेकेएनपीपी के अध्यक्ष प्रो. भीम सिंह ने सिख जत्था को पूर्व सूचना के बिना निर्धारित तिथि के अचानक रोकने पर दुख जताया। उन्होंने भारत सरकार से इस मुद्दे पर पाकिस्तान से बात करने का आग्रह किया, ताकि निर्धारित तिथियों पर सिख जत्था यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए मेजबान देश द्वारा उचित व्यवस्था की जाए।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

paulo freire

पाओलो फ्रेयरे ने उत्पीड़ियों की मुक्ति के लिए शिक्षा में बदलाव वकालत की थी

Paulo Freire advocated a change in education for the emancipation of the oppressed. “Paulo Freire: …

Leave a Reply