महामारी से निपटने में केंद्र सरकार ने दायित्वों से पल्ला झाड़ लिया है : सोनिया गांधी

महामारी से निपटने में केंद्र सरकार ने दायित्वों से पल्ला झाड़ लिया है : सोनिया गांधी

Central government has shunned its obligations in dealing with the epidemic: Sonia Gandhi

नई दिल्ली, 10 मई 2021. हाल में विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार और कोविड-19 की स्थिति पर विचार के लिए कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कार्यसमिति की महत्वपूर्ण बैठक यहां शुरू हो गई है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने महामारी से निपटने में दायित्वों से पल्ला झाड़ते हुए टीकाकरण का जिम्मा राज्यों को सौंप दिया है।

सोनिया गांधी ने बैठक में कोरोना की तीसरी संभावित लहर को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि मोदी सरकार जिम्मेदारियों से भाग रही है और उसने टीकाकरण के दायित्व सभी राज्यों पर डालकर अपना पल्ला झाड़ लिया है।

उन्होंने कहा कि यह बेहतर होगा कि केंद्र सरकार देश में सभी नागरिकों को निशुल्क कोरोना टीका उपलब्ध कराए।

The country is going through a health emergency.

श्रीमती गांधी ने कहा, देश स्वास्थ्य आपातकाल से गुजर रहा है। इस स्वास्थ्य आपातकाल के दौरान मोदी सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रही है, अंहकारी सरकार ने विपक्ष के सुझावों को भी दरकिनार किया है।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की तरफ से हमारी सहायता के लिए किए जा रहे अथक प्रयासों के लिए देशवासियों की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का धन्यवाद।

कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि सत्ता के अंहकार और अक्षमता ने देश को ऐसी परिस्थितियों में धकेला है।

मोदी सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रही है। वैक्सीनेशन की गति भी कम है और 18-45 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन का भार राज्यों पर डालना गलत है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner