Home » समाचार » देश » चेन्नई : सीएए के खिलाफ देशव्यापी हुआ छात्रों का प्रदर्शन
News and views on CAB

चेन्नई : सीएए के खिलाफ देशव्यापी हुआ छात्रों का प्रदर्शन

Chennai: Students demonstrate against CAA nationwide

College students from Tamil Nadu today demonstrated against the Citizenship Amendment Act (CAA) to show unity with students of Jamia Millia Islamia University.

चेन्नई, 16 दिसंबर 2019. जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ एकता दिखाने के लिए तमिलनाडु के कॉलेज छात्रों ने आज नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ यहां प्रदर्शन किया। बीते दिन नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई थी।

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ चेन्नई उपनगरीय रेलवे टर्मिनल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

विद्यार्थियों ने कानून, राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रासIndian Institute of Technology Madras (आईआईटीएम) के छात्रों ने परिसर के अंदर एक जुलूस निकाला। इसी तरह, यहां लोयोला कॉलेज के छात्रों ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

तिरुवन्नामलाई में सरकारी आर्ट्स कॉलेज के छात्रों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। खबरों के अनुसार, कोयंबटूर और मदुरै में भी छात्रों ने विरोध किया।

DMK will agitate against CAA on Tuesday

इस बीच द्रमुक के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सीएए के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन करेगी।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

paulo freire

पाओलो फ्रेयरे ने उत्पीड़ियों की मुक्ति के लिए शिक्षा में बदलाव वकालत की थी

Paulo Freire advocated a change in education for the emancipation of the oppressed. “Paulo Freire: …

Leave a Reply