Home » समाचार » देश » Corona virus In India » चिदंबरम ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को सही ठहराने पर भाजपा की खिंचाई की
P Chidambaram

चिदंबरम ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को सही ठहराने पर भाजपा की खिंचाई की

Chidambaram criticized BJP for justifying Central Vista project

नई दिल्ली, 11 मई 2021 पूर्व वित्त व गृह मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपदा में उत्सव वाले महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा परियोजना का मुद्दा उठाते हुए भाजपा पर पलटवार किया है।

चिदंबरम ने सिलसिलेवार कई ट्वीट्स किए।

एक ट्वीट में, उन्होंने कहा,

“भाजपा प्रवक्ता स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के लिए धन का उपयोग किए बिना विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च करने के साथ दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हैं। ये आलोचना उचित है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा,

“भाजपा सरकार सेंट्रल विस्टा के लिए सिर्फ 20,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है, जिससे प्रधानमंत्री का घर बनेगा।

आलोचना अनुचित”

एक अन्य ट्वीट में, कोविड प्रबंधन के लिए सरकार पर हमला करते हुए, चिदंबरम ने कहा,

“महामारी प्रबंधन के तीन सिद्धांत हैं – पहला, किसी भी चीज की कमी को नकार देना। अगर कमी की कई मीडिया रिपोर्टें हैं, तो उसे ज्यादा सख्ती से इनकार करते हैं। दूसरा कम लोगों के परीक्षण से, नए संक्रमणों की रिपोर्ट कम। तीसरा, दाह संस्कार और दफन किए लोगों में कोविड से संबंधित मौतें कम हैं, टीएफआर की रिपोर्ट भी कम। “

लुटियन जोन में सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना करने में कांग्रेस सबसे आगे रही है और उसने आरोप लगाया है कि भाजपा ने अपनी प्राथमिकताओं को खो दिया है।

कांग्रेस का मानना है कि टीकाकरण प्रक्रिया और कोविड प्रबंधन के लिए एक ही पैसा खर्च किया जाना चाहिए।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने सोमवार को अपने प्रस्ताव में कहा था कि ऐसे समय में जब देश के संसाधनों को टीकाकरण कवरेज और आवश्यक दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ति के विस्तार को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित होना चाहिए, मोदी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री की व्यक्तिगत वैनिटी परियोजना को जारी करते हुए पैसे की बबार्दी में लिप्त है। यह देश की जनता के लिए अपमान और असंवेदनशीलता की ऊंचाई है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Farmers Protest

मोदी सरकार ने अघोषित आपातकाल लगाया है, 26 जून को राजभवनों में प्रदर्शन करेंगे किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जून को राजभवनों में प्रदर्शन करेंगे किसान नई दिल्ली, 12 …

Leave a Reply