Home » Latest » पकरी के आदिवासी बच्चों की गिरफ्तारी पर कार्रवाई करने का एसपी सोनभद्र को बाल संरक्षण आयोग ने दिया आदेश
National News

पकरी के आदिवासी बच्चों की गिरफ्तारी पर कार्रवाई करने का एसपी सोनभद्र को बाल संरक्षण आयोग ने दिया आदेश

दिनकर कपूर के पत्रक पर हुई कार्रवाई, एक हफ्ते में आख्या तलब

दुद्धी, सोनभद्र 29 जून 2020 : आदिवासी रामसुंदर गोंड की हत्या के बाद उसकी एफआईआर दर्ज करने की मांग करने पर गांव के लोगों पर ही उल्टा पुलिस द्वारा मुकदमा कायम करने और उसमें नाबालिग बच्चों को फंसाए जाने पर आज राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ विशेष गुप्ता ने स्वराज अभियान के नेता दिनकर कपूर के पत्र पर एसपी सोनभद्र से आख्या तलब की है. बाल संरक्षण आयोग द्वारा जारी पत्र में एसपी सोनभद्र से यह अपेक्षा की गई है कि वह बच्चों को जेल भेजने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई कर एक हफ्ते में आख्या दें.

इस संबंध में दिनकर कपूर ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि

आरएसएस भाजपा की सरकार में कानून का राज नहीं है ये सरकार आदिवासियों पर बड़ी विपत्ति है. खनन माफियाओं के इशारे पर सीओ दुद्धी के नेतृत्व में काम कर रही पुलिस ने नाबालिग बच्चों को भी नहीं बख्शा और फर्जीवाड़ा कर कानून के विरुद्ध उन्हें मिर्जापुर जेल भेज दिया. यह बाल अधिकारों का खुला उल्लंघन है.

श्री कपूर ने कहा कि कानून के मुताबिक बच्चों को जेल नहीं बाल संरक्षण गृह भेजा जायेगा लेकिन पुलिस ने यह नहीं किया. जिस पर अध्यक्ष बाल संरक्षण आयोग को पत्रक दिया गया था और उन्होंने कार्यवाही की है.

उन्होंने उम्मीद जताई सोनभद्र जिला पुलिस प्रशासन इसके बाद तत्काल दुद्धी सीओ को उनके पद से हटाएगा और जिन लोगों ने भी इस तरह की गैर कानूनी कार्रवाई की है उनके विरुद्ध कार्रवाई करेगा.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

breaking news today top headlines

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस Top headlines of India today. Today’s big news …