Home » समाचार » दुनिया » चीन का दावा, पर्यावरण पर महामारी का कहर नहीं
corona virus live update

चीन का दावा, पर्यावरण पर महामारी का कहर नहीं

China claims, No epidemic havoc on environment

चीन में नए कोरोना वायरस निमोनिया का प्रकोप (New corona virus pneumonia outbreak in China) बढ़ने के बाद चीनी पारिस्थितिकी पर्यावरण मंत्रालय (Chinese Ecology Ministry of Environment) ने महामारी के खिलाफ़ पारिस्थितिक पर्यावरण आपातकालीन निगरानी कार्य से संबंधित सूचना जारी की, जो देश भर के विभिन्न स्थलों में वायु, सतही जल, खासकर पेय जल आदि पारिस्थितिक पर्यावरण गुणवत्ता की निगरानी कार्य का मार्गदर्शन करता है।

रेडियोचाइना इंटरनेशनल के मुताबिक संबंधित आंकड़ों के मुताबिक, 1 से 19 फरवरी तक चीन के 337 बड़े शहरों में 87.1 प्रतिशत दिनों में वायु स्थिति अच्छी रही, जो गत वर्ष की समान अवधि से 9.3 प्रतिशत का इजाफा हुआ। देश भर के 1601 जल गुणवत्ता निगरानी स्टेशन से मिले परिणामों से पता चला है कि सतही जल की स्थिति गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में स्थिर रही, 6900 पेय जल स्रोतों की निगरानी से पता चला है कि पेय जल की स्थिति महामारी से प्रभावित नहीं रही।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

आम स्थिति से देखा जाए, तो वर्तमान में चीनी शहरों में वायु, सतही जल और पेय जल की स्थिति स्थिर है, पारिस्थितिक पर्यावरण की गुणवत्ता पर महामारी का कोई असर नहीं पड़ा।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

air pollution

ठोस ईंधन जलने से दिल्ली की हवा में 80% वोलाटाइल आर्गेनिक कंपाउंड की हिस्सेदारी

80% of volatile organic compound in Delhi air due to burning of solid fuel नई …

Leave a Reply