Home » समाचार » दुनिया » चीन का दावा, पर्यावरण पर महामारी का कहर नहीं
corona virus live update

चीन का दावा, पर्यावरण पर महामारी का कहर नहीं

China claims, No epidemic havoc on environment

चीन में नए कोरोना वायरस निमोनिया का प्रकोप (New corona virus pneumonia outbreak in China) बढ़ने के बाद चीनी पारिस्थितिकी पर्यावरण मंत्रालय (Chinese Ecology Ministry of Environment) ने महामारी के खिलाफ़ पारिस्थितिक पर्यावरण आपातकालीन निगरानी कार्य से संबंधित सूचना जारी की, जो देश भर के विभिन्न स्थलों में वायु, सतही जल, खासकर पेय जल आदि पारिस्थितिक पर्यावरण गुणवत्ता की निगरानी कार्य का मार्गदर्शन करता है।

रेडियोचाइना इंटरनेशनल के मुताबिक संबंधित आंकड़ों के मुताबिक, 1 से 19 फरवरी तक चीन के 337 बड़े शहरों में 87.1 प्रतिशत दिनों में वायु स्थिति अच्छी रही, जो गत वर्ष की समान अवधि से 9.3 प्रतिशत का इजाफा हुआ। देश भर के 1601 जल गुणवत्ता निगरानी स्टेशन से मिले परिणामों से पता चला है कि सतही जल की स्थिति गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में स्थिर रही, 6900 पेय जल स्रोतों की निगरानी से पता चला है कि पेय जल की स्थिति महामारी से प्रभावित नहीं रही।

आम स्थिति से देखा जाए, तो वर्तमान में चीनी शहरों में वायु, सतही जल और पेय जल की स्थिति स्थिर है, पारिस्थितिक पर्यावरण की गुणवत्ता पर महामारी का कोई असर नहीं पड़ा।

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

#CoronavirusLockdown, #21daylockdown , coronavirus lockdown, coronavirus lockdown india news, coronavirus lockdown india news in Hindi, #कोरोनोवायरसलॉकडाउन, # 21दिनलॉकडाउन, कोरोनावायरस लॉकडाउन, कोरोनावायरस लॉकडाउन भारत समाचार, कोरोनावायरस लॉकडाउन भारत समाचार हिंदी में, भारत समाचार हिंदी में,

कोरोना से लड़ने को प्रधानमंत्री ने कोष बनाया, नागरिकों से की दान की अपील

Prime Minister made fund to fight Corona, appealed to citizens for donations नई दिल्ली, 28 …

Leave a Reply