Home » समाचार » दुनिया » चीन का दावा, पर्यावरण पर महामारी का कहर नहीं
corona virus live update

चीन का दावा, पर्यावरण पर महामारी का कहर नहीं

China claims, No epidemic havoc on environment

चीन में नए कोरोना वायरस निमोनिया का प्रकोप (New corona virus pneumonia outbreak in China) बढ़ने के बाद चीनी पारिस्थितिकी पर्यावरण मंत्रालय (Chinese Ecology Ministry of Environment) ने महामारी के खिलाफ़ पारिस्थितिक पर्यावरण आपातकालीन निगरानी कार्य से संबंधित सूचना जारी की, जो देश भर के विभिन्न स्थलों में वायु, सतही जल, खासकर पेय जल आदि पारिस्थितिक पर्यावरण गुणवत्ता की निगरानी कार्य का मार्गदर्शन करता है।

रेडियोचाइना इंटरनेशनल के मुताबिक संबंधित आंकड़ों के मुताबिक, 1 से 19 फरवरी तक चीन के 337 बड़े शहरों में 87.1 प्रतिशत दिनों में वायु स्थिति अच्छी रही, जो गत वर्ष की समान अवधि से 9.3 प्रतिशत का इजाफा हुआ। देश भर के 1601 जल गुणवत्ता निगरानी स्टेशन से मिले परिणामों से पता चला है कि सतही जल की स्थिति गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में स्थिर रही, 6900 पेय जल स्रोतों की निगरानी से पता चला है कि पेय जल की स्थिति महामारी से प्रभावित नहीं रही।

आम स्थिति से देखा जाए, तो वर्तमान में चीनी शहरों में वायु, सतही जल और पेय जल की स्थिति स्थिर है, पारिस्थितिक पर्यावरण की गुणवत्ता पर महामारी का कोई असर नहीं पड़ा।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अवकाशप्राप्त आईपीएस एस आर दारापुरी (National spokesperson of All India People’s Front and retired IPS SR Darapuri)

प्रयागराज का गोहरी दलित हत्याकांड दूसरा खैरलांजी- दारापुरी

दलितों पर अत्याचार की जड़ भूमि प्रश्न को हल करे सरकार- आईपीएफ लखनऊ 28 नवंबर, …

Leave a Reply