कांग्रेस का आरोप : भाजपा सरकार में हुई 5 ट्रिलियन रुपये की बैंक धोखाधड़ी

कांग्रेस का आरोप : भाजपा सरकार में हुई 5 ट्रिलियन रुपये की बैंक धोखाधड़ी

Congress charges: Bank fraud of Rs 5 trillion in BJP government

नई दिल्ली, 31 मई 2021. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार के दौरान 5 ट्रिलियन रुपये की बैंक धोखाधड़ी की गई, जो 4,98,677 करोड़ रुपये के बराबर है। कांग्रेस ने सरकार पर बैंकिंग सिस्टम को कमजोर करने का भी आरोप लगाया है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने सरकार से तीन सवाल पूछे,

“सरकार पिछले 7 सालों में बैंक धोखाधड़ी पर अंकुश लगाने में क्यों विफल रही है? इन बैंक धोखाधड़ी में शामिल राशि की वसूली के लिए सरकार क्या कर रही है? इन धोखेबाजों से कितनी राशि एकत्र की गई, जो हमारी बैंकिंग प्रणाली को कमजोर कर रहे हैं?”

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने धोखाधड़ी करने वालों को या तो देश में काम करना जारी रखने या धोखाधड़ी की रकम वसूल करने के लिए कोई प्रयास किए बिना देश छोड़ने की अनुमति देकर बैंकिंग प्रणाली को कमजोर कर दिया है। इसने बैंकों को पर्याप्त पूंजी सहायता भी प्रदान नहीं की है।

कांग्रेस पार्टी ने आग्रह किया कि मोदी सरकार को इन धोखेबाजों से सख्ती से निपटना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पूरी राशि, जो हमारे देश की है, जल्द से जल्द वसूल की जाए।

कांग्रेस ने कहा,

“भारतीय रिजर्व बैंक ने वर्ष 2020-21 के लिए अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी की। यह वर्तमान में अर्थव्यवस्था की स्थिति बताता है, यह कुछ खतरनाक आंकड़े बताता है। संक्रमण को नियंत्रित करने में मोदी सरकार की विफलता के कारण कोरोना की दूसरी लहर अर्थव्यवस्था को फिर से भारी झटका दे रही है।”

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner