Home » समाचार » देश » Corona virus In India » कांग्रेस नेता राजीव सातव का कोरोना से निधन : राहुल, प्रियंका ने जताया शोक
rajeev satav

कांग्रेस नेता राजीव सातव का कोरोना से निधन : राहुल, प्रियंका ने जताया शोक

Congress leader Rajeev Satav dies of Corona

नई दिल्ली, 16 मई 2021. कांग्रेस नेताओं ने कोविड के कारण जान गंवाने वाले गुजरात के कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव के निधन पर दुख जताया है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया,

“मैं अपने दोस्त राजीव सातव को खोने से बहुत दुखी हूं। वह बड़ी क्षमता वाले नेता थे जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को मूर्त रूप दिया। यह हम सभी के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार प्रति मेरी संवेदना।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,

“राजीव सातव, हमने अपने सबसे प्रतिभाशाली सहयोगियों में से एक को खो दिया। दिल के साफ, ईमानदार, कांग्रेस के आदशरें के लिए प्रतिबद्ध और भारत के लोगों के लिए समर्पित। मेरे पास कोई शब्द नहीं है, बस उनकी युवा पत्नी और बच्चे के लिए प्रार्थना करती हूं। उन्हें उनके बिना आगे बढ़ने की ताकत मिले।”

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य, राजीव सातव का 23 दिनों की कोविड -19 के साथ लंबी लड़ाई के बाद एक अस्पताल में निधन हो गया।

स्व. सातव 46 वर्ष के थे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कोर टीम के सदस्य थे।

सातव में 19 अप्रैल को कोविड के लक्षण मिले थे और 21 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव निकले।

उन्हें पुणे के जहांगीर अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत बिगड़ने पर एक हफ्ते बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

कुछ ठीक होने के बाद, पिछले सप्ताह से उनकी हालत फिर से बिगड़ गई और वे आईसीयू में ही रहे जहां रविवार तड़के उन्होंने दम तोड़ दिया।

बताया जाता है कि कोविड-19 के अलावा सातव का विशेषज्ञों की मदद से साइटोमेगालोवायरस संक्रमण (Cytomegalovirus infection) और कुछ अतिरिक्त जटिलताओं का भी इलाज किया जा रहा था।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Farmers Protest

मोदी सरकार ने अघोषित आपातकाल लगाया है, 26 जून को राजभवनों में प्रदर्शन करेंगे किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जून को राजभवनों में प्रदर्शन करेंगे किसान नई दिल्ली, 12 …

Leave a Reply