Home » समाचार » देश » उप्र के 2.72 करोड़ किसानों से संपर्क करेगी कांग्रेस, ‘किसान जन जागरण यात्रा’ शुरू
Kisan Jan Jagran Abhiyan by Congress

उप्र के 2.72 करोड़ किसानों से संपर्क करेगी कांग्रेस, ‘किसान जन जागरण यात्रा’ शुरू

Congress to contact 2.72 crore farmers of UP, starts ‘Kisan Jan Jagran Yatra’

लखनऊ, 7 फरवरी 2020. बिना किसी शोर-शराबे के उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Uttar Pradesh Congress) ने 2.72 करोड़ किसानों से संपर्क करने के लक्ष्य के साथ ‘किसान जन जागरण यात्रा’ शुरू की है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पार्टी यात्रा के दौरान 55 लाख परिवारों से संपर्क करेगी और प्रत्येक पांचवां किसान परिवार इस अभियान का हिस्सा होगा।

उन्होंने कहा कि 25,000 कांग्रेस कार्यकर्ता इस 40 दिन लंबी यात्रा में दूरदराज के गांवों में जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से बाद में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी जुड़ेंगी।

Congress will do more than 12,000 street meetings

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,

“हम किसानों और उनसे जुड़ी समस्याओं को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ 12,000 से ज्यादा ‘नुक्कड़ सभाएं’, 900 प्रेस वार्ताएं और 800 विरोध प्रदर्शन आयोजित करेंगे।”

इसके साथ ही लल्लू ने कहा कि भाजपा ने चुनाव के दौरान फर्जी वादे करने के बाद अपनी सुविधा के अनुसार किसानों की समस्याओं की तरफ से आंखें मूंद ली है।

उन्होंने कहा,

“आवारा पशु फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, बिजली की बढ़ी कीमतें किसानों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही हैं और मुख्यमंत्री द्वारा की गई ऋणमाफी योजना नाकाफी साबित हुई है। गन्ना किसानों को उनका भुगतान नहीं मिला है और राज्य सरकार ने गन्ना के न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) में कोई बढ़ोतरी नहीं की है।”

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसान प्रतिकूल मौसम की मार की वजह से बुरी तरह प्रभावित हैं और इस बाबत अधिकतर किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है।

यात्रा के दौरान, कांग्रेस किसानों से उनकी मांगों को लेकर ‘किसान पत्र’ भरवाएगी, जिसे राज्य सरकार को सौंपा जाएगा।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

air pollution

ठोस ईंधन जलने से दिल्ली की हवा में 80% वोलाटाइल आर्गेनिक कंपाउंड की हिस्सेदारी

80% of volatile organic compound in Delhi air due to burning of solid fuel नई …

Leave a Reply