मोदी सरकार कोरोना रोजाना चार लाख पार!

मोदी सरकार कोरोना रोजाना चार लाख पार!

भारत में  कोरोना के विश्व भर में सर्वाधिक मामले

Corona has the highest number of cases worldwide in India

नई दिल्ली 01 मई 2021. भारत में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। उत्सवजीवी प्रचारजीवी सरकार क्या कर रही है, किसी को पता नहीं। इस बीच पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के चार लाख 1993 मामले सामने आये जो विश्व भर में सबसे अधिक हैं।

यह जानकारी केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान तीन हजार 523 लोगों की कोरोना से मौत हो गई  जिसके साथ इस संक्रमण से मरने वालों की संखया दो लाख 11 हजार 853 हो गई।

विशेषज्ञों के आकलन के अनुसार, भारत के कोरोना वायरस मामले अगले सप्ताह तीन से पांच मई के बीच चरम पर हो सकते हैं।

संक्रमण पर नजर रखने के लिए गठित विज्ञानियों के समूह के प्रमुख एम विद्यासागर के अनुसार- अनुमान  है कि अगले सप्ताह तक, देश भर में रोज बढ़े हुए कोरोना के मामले सामने आयेंगे।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ( आईसीएमआर ) के डेटा के अनुसार 30 अप्रैल तक 28,83,37,385 नमूनों का परीक्षण किया गया। इनमें से 19,45,299 नमूनों का कल परीक्षण किया गया था। सोलह  जनवरी, 2021 के बाद से, देश भर में कुल 15,49,89,635 लोगों को कोरोना के  टीके लगाए गए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 27,44,485 लोगों को यह खुराक दी गई।

अठारह से 44 वर्ष  आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण का तीसरा चरण आज से  शुरू हो रहा है। इस बीच दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, बंगाल, केरल, राजस्थान और मध्य प्रदेश ने कहा है कि उनके पास टीके की पर्याप्त खुराक नहीं है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner