Home » Latest » कोरोना का कहर : अस्पतालों में बेड फुल, आईसीयू और इमरजेंसी वार्ड भी भरे
COVID-19 news & analysis

कोरोना का कहर : अस्पतालों में बेड फुल, आईसीयू और इमरजेंसी वार्ड भी भरे

छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू | Corona virus In India

रायपुर और दुर्ग की हालत दिन प्रतिदिन बदतर

रायपुर, 03 अप्रैल 2021. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona in Chhattisgarh) बेकाबू हो गया है। रायपुर और दुर्ग की हालत तो दिन प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। आलम ये है कि राजधानी रायपुर के अस्पतालों में अब बेड खाली नहीं बचे हैं।

एम्स और मेकाहारा के साथ-साथ माना के कोविड अस्पताल भर चुके हैं। वहीं वेटिंलेंटर और आक्सीजन बेड में जगह नहीं बची है, आईसीयू में भी जगह नहीं बची है।

5 कॉलेज और हॉस्टल अधिग्रहित

कोरोना की खतरनाक रफ्तार के बीच जिला प्रशासन ने रायपुर के 5 कॉलेज और हॉस्टलों को आइसोलेशन और कोविड सेंटर बनाने के लिए अधिगृहित किया है।

जिन हास्टल और कॉलेज को अधिगृहित किया गया है, उनमें आयुष विश्वविद्यालय नया रायपुर, नया रायपुर के सेक्टर 40 स्थित होटल मैनेजमेंट, वीआईपी रोड स्थित वूमेन हॉस्टल, प्रयास महिला छात्रावास गुढिय़ारी, प्रयास बालक छात्रावास सड्डू शामिल हैं।

रायपुर नगर निगम को कोविड केयर सेंटर व आईसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए नोडल एजेंसी बनाया गया है। नगर निगम रायपुर,  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर सेंटर तैयार करेगा।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

news of the week

News of the week : गुमराह करती गुमराह सरकार | सप्ताह की बड़ी खबर

News of the week : गुमराह करती सरकार ! कृषि कानून | किसान आंदोलन | …

Leave a Reply