Home » Latest » कोरोना का कहर : दिल्ली मेट्रो की एडवाइजरी, एक सीट छोड़कर बैठें
Health News in Hindi

कोरोना का कहर : दिल्ली मेट्रो की एडवाइजरी, एक सीट छोड़कर बैठें

Corona virus infection : Advisory issued by Delhi Metro

नई दिल्ली, 20 मार्च 2020 : कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) को रोकने के लिए सरकारें कई कदम उठा रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली की लाइफ लाइन दिल्ली मेट्रो ने भी कुछ पाबंदी लागू कर दी हैं। सुबह से ही मेट्रो में कम भीड़ देखा जा रहा है।

Seat in the metro

दिल्ली रेल मेट्रो कॉरपोरेशन (डीएमआरसी)- Delhi Rail Metro Corporation (DMRC) लोगों को मेट्रो में एक सीट छोड़कर बैठने को कह रही है। नियंत्रित संख्या में ही यात्रियों को अंदर जाने दिया जा रहा है। मेट्रो द्वारा पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये बार-बार इसकी घोषणा भी की जा रही है।

Corona cases are increasing across the country.

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब तक 195 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से चार लोगों की मौत हो गई है।

Advisory issued by Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री मेट्रो का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ जरूरी होने पर ही करें। इसके साथ ही मेट्रो में सफर करते वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने को कहा गया है। मेट्रो में या स्टेशन पर यात्रा करते समय कृपया एक-दूसरे से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya
ध्यान रहे कि दिल्ली मेट्रो की ओर से जारी की गई 8 प्वाइंट एडवाइजरी में यह भी कहा गया है,

“यात्री खड़े होकर यात्रा न करें। बैठते वक्त भी यात्री बीच में एक सीट छोड़कर बैठें।”

इसके अलावा मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों की रैंडल थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है।

दिल्ली मेट्रो ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि जिन स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ होगी यानी जहां यात्रियों के बीच 1 मीटर की अपेक्षित दूरी नहीं होगी वहां मेट्रो नहीं रुकेगी। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों या कोरोनावायरस के लक्षण वाले यात्रियों को किसी भी मोड से यात्रा ना करने की सलाह दी गई है।

डीएमआरसी ने लोगों से अपील की है कि वैश्विक संकट से निपटने के लिए सभी को संकल्प लेना होगा और सहयोग करना होगा।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Justin Trudeau

कोविड-19 से बचाव के मामले में बेहतर है कनाडा

Canada is better in terms of defense against COVID-19 कनाडा और अमेरिका एक दूसरे के …