Home » Latest » कोरोना का कहर : ओल्ड एज होम्स में बुजुर्गों को छोड़ा, कइयों ने दम तोड़ा, आपराधिक जांच शुरू हुई

कोरोना का कहर : ओल्ड एज होम्स में बुजुर्गों को छोड़ा, कइयों ने दम तोड़ा, आपराधिक जांच शुरू हुई

The Spanish Army has found elderly people abandoned and dead inside retirement homes, according to Defence Minister Margarita Robles. A criminal investigation has been launched.

नई दिल्ली, 24 मार्च 2020. कोरोना के कहर से स्पेन में बुजुर्ग परित्यक्त हो गए हैं और इस हालात में कइयों ने अपने बिस्तरों पर दम तोड़ दिया है। स्पेन की सेना ने बुजुर्गों को परित्यक्त एवं मृत हालत में पाया है।

कोरोना ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कहर बुजुर्गों पर ही ढाया है।

कोरोनावायरस से प्रकोप से निपटने के लिए स्पेन में सेना ने मोर्चा संभाला है क्योंकि वहां इस जानलेवा वायरस ने बुजुर्गों पर कहर बरपाया है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट Coronavirus: Spanish army finds care home residents ‘dead and abandoned’ में स्पेन की रक्षामंत्री के हवाले से कहा गया है कि बुजुर्ग लोग परित्यक्त व मृत अवस्था में बिस्तरों पर पाए गए हैं।

 

रक्षामंत्री मार्गेीटा रोबल्स ने कहा कि अपने काम में जुटी सेना की स्पेशिएलिस्ट मिलिटरी इमरजेंसी यूनिट को शव मिले थे।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा,

”सेना को कुछ जगहों पर बुजुर्ग लोग परित्यक्त हालत में मिले और यहां तक कि कुछ बुजुर्ग बिस्तरों पर मृत पाए गए।”

रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन में कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ते मामले और इससे हो रही मौत बढ़ने को ध्यान में रखते हुए मेडिकल अथॉरिटीज ने करीब 6,50,000 रैपिट टेस्टिंग कीट बांटे हैं।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Akhilendra Pratap Singh

भारत-चीन टकराव : मौजूदा सत्ता प्रतिष्ठान की इसके हल में कोई दिलचस्पी नहीं है

India-China Conflict: The current power establishment is not interested in its solution 7 जुलाई 2020 …