Home » Latest » यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद में शुरू हुई कोरोनावायरस की टेस्टिंग
Novel Coronavirus SARS-CoV-2 Credit NIAID NIH

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद में शुरू हुई कोरोनावायरस की टेस्टिंग

Coronavirus testing started at Yashoda Super Specialty Hospital, Kaushambi, Ghaziabad

साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया एवं गाजियाबाद की इंडस्ट्रीज को कोरोनावायरस टेस्टिंग लैब के खुलने से बहुत लाभ मिलेगा: डॉक्टर पी एन अरोड़ा

गाजियाबाद, 25 मई 2020. गाजियाबाद एवं ट्रांस हिंडन के इलाके के लोग अब यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद कोरोना वायरस की टेस्टिंग करा सकते हैं। यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी स्थित लैब में कोरोना की जांच (Lab to investigate corona virus in Ghaziabad) की शुरुआत 21 मई 2020 बृहस्पतिवार से प्रारंभ की गई है।

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पीएन अरोड़ा ने बताया कोरोना जांच के लिए सैंपल लेना शुरू किया गया है। साथ ही घर से भी या कंपनियों, फैक्ट्री साइट से सैंपल लेने की सुविधा उपलब्ध है.

अस्पताल के डायरेक्टर क्लीनिकल सर्विसेज डॉ राहुल शुक्ला ने बताया कि यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी की एनएबीएल से मान्यता प्राप्त टेस्टिंग लैब में कोरोना जांच शुरू की गई है। इसके लिए आरटी पीसीआर कोविड 19 को आईसीएमआर से मान्यता मिलने के बाद जांच शुरु की गई है।

अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर सुनील डागर ने बताया कि यह जांच रोजाना सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक सरकार द्वारा तय रेट साढ़े चार हजार रुपए में कराई जा सकती है। सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखकर हॉस्पिटल के ट्रेंड स्टाफ द्वारा सैम्पल लिए जा रहे हैं।

डॉ. सुनील डागर ने बताया कि सैंपल लेते समय पीपीई किट पहनकर ही प्रशिक्षित लैब टेक्नीशियन द्वारा क्लोज क्यूबिकल बॉक्स में मरीजों का सुरक्षित तरीके से नमूना लिया जा रहा है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

डॉ. सुनील डागर ने बताया कि इस संबंध में गाजियाबाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लिखित रूप में सूचित कर दिया गया है एवं जिलाधिकारी गाजियाबाद द्वारा इस टेस्ट को करने के लिए स्वीकृति भी ले ली गई है।

Helpline number for corona virus test

कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए अस्पताल द्वारा एक हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 7835008732 भी जारी किया गया है इस नंबर पर सैंपल एकत्र कराने के लिए अनुरोध किया जा सकता है व अन्य जानकारी ली जा सकती है।

डॉक्टर पी एन अरोड़ा ने कहा कि जिस प्रकार से लॉकडाउन खुल रहा है और धीरे-धीरे सभी लोगों को और फैक्ट्रियों को फिर से चालू किया जा रहा है ऐसे में सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप कर्मचारियों की कोरोना टेस्टिंग कराने के लिए साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में एवं गाजियाबाद की इंडस्ट्रीज को इस कोरोनावायरस टेस्टिंग लैब के खुलने से बहुत लाभ मिलेगा।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Com. Badal Saroj Chhattisgarh Kisan Sabha

मुफ्त अनाज का उठाव नहीं, जरूरतमंदों को खाद्यान्न सुरक्षा से वंचित कर रही है सरकार : किसान सभा

No lifting of free grain, the government is denying food security to the needy: Kisan …