कोविड-19 : फ्रांस में मरने वालों की संख्या 8 हजार पार

कोविड-19 : फ्रांस में मरने वालों की संख्या 8 हजार पार

Covid-19: Death toll in France crosses 8 thousand

नई दिल्ली, 6 अप्रैल 2020. फ्रांस में कोविड-19 संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या (Death toll due to covid-19 infection in France) बढ़कर 8,078 हो गई है। वहीं, महामारी से गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या तेजी से कमी आ रही है, लेकिन फ्रांसीसी अधिकारियों ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि जारी रहेगी और ऐसे में वह कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर सतर्कता (Caution regarding coronavirus infection) बरतने की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फ्रांस सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से कहा कि देश भर के अस्पतालों में अकेले रविवार को हुई मौतों के बाद, एक दिन में 357 से 5,889 मौतें देखने को मिली।

मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इसके अलावा, देशभर में नर्सिंग होम द्वारा की गई गिनती में पाया गया कि 1 मार्च से 2,189 मौतें हुईं हैं।

देश में महामारी की शुरुआत होने के बाद से कुल 70,478 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि नर्सिग होम में पुष्टि या संभव वाले मामलों की संख्या बढ़कर 22,361 हो गई है।

 

कुल 28,891 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 6,978 लोगों को आईसीयू में जीवत रखने के लिए लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner