Home » Latest » कोविड-19 : फ्रांस में मरने वालों की संख्या 8 हजार पार
Coronavirus Outbreak LIVE Updates, coronavirus in india, Coronavirus updates,Coronavirus India updates,Coronavirus Outbreak LIVE Updates, भारत में कोरोनावायरस, कोरोना वायरस अपडेट, कोरोना वायरस भारत अपडेट, कोरोना, वायरस वायरस प्रकोप LIVE अपडेट,

कोविड-19 : फ्रांस में मरने वालों की संख्या 8 हजार पार

Covid-19: Death toll in France crosses 8 thousand

नई दिल्ली, 6 अप्रैल 2020. फ्रांस में कोविड-19 संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या (Death toll due to covid-19 infection in France) बढ़कर 8,078 हो गई है। वहीं, महामारी से गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या तेजी से कमी आ रही है, लेकिन फ्रांसीसी अधिकारियों ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि जारी रहेगी और ऐसे में वह कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर सतर्कता (Caution regarding coronavirus infection) बरतने की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फ्रांस सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से कहा कि देश भर के अस्पतालों में अकेले रविवार को हुई मौतों के बाद, एक दिन में 357 से 5,889 मौतें देखने को मिली।

मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इसके अलावा, देशभर में नर्सिंग होम द्वारा की गई गिनती में पाया गया कि 1 मार्च से 2,189 मौतें हुईं हैं।

देश में महामारी की शुरुआत होने के बाद से कुल 70,478 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि नर्सिग होम में पुष्टि या संभव वाले मामलों की संख्या बढ़कर 22,361 हो गई है।

 

कुल 28,891 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 6,978 लोगों को आईसीयू में जीवत रखने के लिए लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

deepa kaul

लखनऊ को सँवारने में शीला कौल का बड़ा योगदान – दीपा कौल

136 साल से देश को जोड़ने का काम कर रही है कांग्रेस – दीपा कौल …