Home » Latest » लेह में ईरान से लौटे कोविड-19 संदिग्ध की मौत, गांव का रास्ता सील, जम्मू में महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
corona virus live update

लेह में ईरान से लौटे कोविड-19 संदिग्ध की मौत, गांव का रास्ता सील, जम्मू में महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

Covid-19 suspect returned from Iran died in Leh, village road sealed, woman’s corona test positive in Jammu

श्रीनगर, 9 मार्च 2020. लद्दाख क्षेत्र के लेह जिले के एक गांव को अधिकारियों ने सोमवार को सील कर दिया। अधिकारियों ने यह कार्रवाई ईरान से यात्रा कर लौटे एक तीर्थयात्री की अस्पताल में मौत (A pilgrim returned after traveling from Iran dies in hospital) के बाद की। मृतक कोरोना संदिग्ध था। वहीं एक महिला में कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस अस्पताल में रोगी की मृत्यु हुई, उसके अधीक्षक ने बताया,

“रोगी हाल ही में ईरान से तीर्थयात्रा कर लौटा था। उसे लेह कस्बे के सोनम नारबू अस्पताल में अग्नाशय और अन्य प्रमुख अंगों से जुड़ी गंभीर बीमारी के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। हमने कोरोना वायरस परीक्षण (Corona virus test) के लिए उसके नमूने भेज दिए हैं और नतीजे आने का इंतजार है।”

लद्दाख क्षेत्र में ईरान से लौटे दो तीर्थयात्रियों में पहले ही यह परीक्षण पॉजिटिव आ चुका है।

ये मामले सामने आने के बाद अधिकारियों ने लेह कस्बे के हायर सेकेंडरी तक के सभी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

इसी बीच, 60 साल की एक बुजुर्ग महिला, जो कि 23 फरवरी को ईरान से जम्मू लौटी है, उसमें भी इस खतरनाक वायरस का परीक्षण पॉजिटिव आया है।

अधिकारियों ने बताया,

“महिला का एक अलग वार्ड में इलाज चल रहा है।”

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Justin Trudeau

कोविड-19 से बचाव के मामले में बेहतर है कनाडा

Canada is better in terms of defense against COVID-19 कनाडा और अमेरिका एक दूसरे के …