Home » Latest » माले ने कामरेड विनोद मिश्र की 22वीं पुण्यतिथि मनाई
Com. Vinod Mishra

माले ने कामरेड विनोद मिश्र की 22वीं पुण्यतिथि मनाई

CPI (ML) celebrated 22nd death anniversary of comrade Vinod Mishra

लखनऊ, 18 दिसंबर। भाकपा (माले) के पूर्व महासचिव कामरेड विनोद मिश्र की 22वीं पुण्यतिथि संकल्प दिवस के रूप में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सहित देशभर में मनाई गई।

इस मौके पर हाल के बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली शानदार उपलब्धियों को आगे बढ़ाने, दिल्ली के गिर्द जारी किसान आंदोलन के संदेश को यूपी के गांवों तक पहुंचाने और मोदी सरकार के फासीवादी खतरे का डटकर मुकाबला करने का संकल्प लिया गया।

वक्ताओं ने कामरेड विनोद मिश्र को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जनता व जन आंदोलनों पर भरोसा करने की उनकी सीख और भारतीय साम्यवादी आंदोलन में उनके अविस्मरणीय योगदान को उन्हीं की इन पंक्तियों के साथ याद किया, “……इतिहास में प्रमुख महत्व के सवालों का समाधान केवल सड़कों पर ही हुआ है।” उनका यह कथन अभी उठ खड़े हुए किसान आंदोलन के संदर्भ में भी प्रासंगिक है।

राजधानी लखनऊ में पार्टी राज्य कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में कामरेड विनोद मिश्र को श्रद्धांजलि दी गयी। फैजाबाद, रायबरेली, बनारस, चंदौली, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, महराजगंज, आजमगढ़, इलाहाबाद, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, कानपुर, जालौन, मथुरा, मुरादाबाद आदि जिलों में भी संकल्प दिवस मनाया गया।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

yogi adityanath

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति भयावह, स्थिति कंट्रोल करने में सरकार फेल

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सुहेल अख्तर अंसारी ने दुर्व्यवस्था पर उठाए सवाल सरकार …

Leave a Reply