Home » समाचार » देश » लखनऊ होर्डिंग्स मामले में हाई कोर्ट के आदेश का माले ने स्वागत किया
CPI ML

लखनऊ होर्डिंग्स मामले में हाई कोर्ट के आदेश का माले ने स्वागत किया

CPI (ML) welcomes High Court order in Lucknow hoardings case

लखनऊ, 9 मार्च। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) की राज्य इकाई ने सीएए-विरोधियों की लखनऊ में लगे होर्डिंग्स मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा स्वतः संज्ञान लेने और उन्हें हटाने का आदेश पारित करने का स्वागत किया है।

पार्टी ने कहा है कि अदालत का यह फैसला संविधान व नागरिक आजादी की हिफाजत को लेकर न्यायपालिका से जो जन अपेक्षा है, उसके अनुरूप है।

पार्टी राज्य सचिव सुधाकर यादव ने सोमवार को जारी बयान में उम्मीद जताई कि सरकार की संविधान-विरोधी कार्रवाइयों और जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों पर आक्रमण के मामलों में भी उच्च न्यायपालिका का आगे भी इसी तरह का जनपक्षधर रुख कायम रहेगा।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

उन्होंने कहा कि योगी सरकार द्वारा लंबे समय तक धारा 144 लगा कर धरना-प्रदर्शन और नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगाना भी अधिकारों का दुरूपयोग है और इस पर भी हाई कोर्ट को संज्ञान लेकर प्रदेश में सामान्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया की बहाली जैसे मुद्दे को स्वतः संज्ञान में लेना चाहिए।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Things you should know

जानिए इंटरव्यू के लिए कुछ जरूरी बातें

Know some important things for the interview | Important things for interview success, एक अच्छी …